IND vs NZ मैच के दौरान बच्चे ने रोहित शर्मा को लगाया गले, लगा 40 हजार का जुर्माना

Raipur Cricket Fan Fined: रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे का दूसरा मैच खेला गया। इस बीच स्टेडियम में सारे सुरक्षा घेरों को तोड़कर एक 12-15 साल का फैन मैदान में घुस आया। रोहित शर्मा ने जैसे ही एक चौका लगाया, बच्चा लांग ऑन एरिया से मैदान में कूदा और दौड़कर रोहित के गले लग गया। इतने में दूसरी ओर से आए सुरक्षाकर्मी ने झटककर लड़के को हटाया। इससे रोहित शर्मा एकदम चौंक गए और खुद को गिरने से संभाला और सुरक्षाकर्मी से बच्चे को कुछ भी नहीं करने को कहा।

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश बघेल ने भी लिया भारत और न्यूजीलैंड मैच का आनंद, ट्वीट कर कही ये बात

वहीं बीच मैच में हुई इस घटना से भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा नाराज दिखे। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी हैरान रह गए कि आखिर ये कैसे हो गया। दूसरी तरफ लाइव सीन को देख रहे क्रिकेट प्रेमियों ने जबरदस्त हूटिंग की। लड़के को मैदान में घुसने से रोकने में नाकाम सुरक्षाकर्मी बाद में उसे वहां से भगाते हुए बाहर लेकर गए। इसके बाद स्टेडियम के चारों ओर पुलिस ने पहरा बढ़ाया गया। निगरानी के लिए वालंटियर्स लगाए गए। बता दें कि बच्चे पर 40 हजार का जुर्माना लगाया गया है। (Raipur Cricket Fan Fined)

बता दें कि दो महीने पहले भी भारत और जिम्बाब्वे मैच के दौरान एक भारतीय फैन को मैदान में जबरन घुसना महंगा पड़ गया था। उसे 6 लाख 50 हजार रुपए का जुर्माना देना पड़ा। रायपुर की तरह उस मैच में भी एक लड़का मैदान में घुस आया और सीधे रोहित शर्मा के पास पहुंच गया। उसे रोते देखा गया। मैदान पर सिक्योरिटी गार्ड्स ने उसे पकड़ लिया और खींचने लगे। रायपुर के स्टेडियम में मैच के दौरान माहौल में क्रिकेट की खुमारी पूरी तरह से नजर आई। रोहित शर्मा के एक्सीलेंट शॉट और विराट कोहली की पिच पर एंट्री से फैंस की दीवानगी और बढ़ गई। (Raipur Cricket Fan Fined)

इंडिया ने जब न्यूजीलैंड को रायपुर की धरती पर हराकर जीत हासिल की तो स्टेडियम में भारत माता की जय के नारे लगे। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा रायपुर की पिच पर बैटिंग कर रहे थे। उन्होंने चौके लगाए तो पूरे स्टेडियम में जोश दिखा। 51 रन बनाकर रोहित ने इस मैच में अपना 48वां वनडे अर्ध शतक बनाया। इसके बाद आउट हुए। मैच के बीच लोगों को विराट कोहली को भी बैटिंग करते देखने की तलब थी। जैसे ही रोहित आउट हुए पूरे स्टेडियम में कोहली-कोहली का शोर होने लगा। इस बीच सेंटनर की 19वें ओवर की पहली बॉल पर लॉथम ने कोहली को स्टंपिंग कर दिया। (Raipur Cricket Fan Fined)

इधर, गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया है। इसके साथ ही भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने अपने घर में लगातार 7वीं वनडे सीरीज जीत ली है। टीम पिछले चार साल से होम वनडे सीरीज नहीं हारी है। यह वनडे में भारत की लगातार छठी जीत भी है। (Raipur Cricket Fan Fined)

राजधानी रायपुर के शहीद वीर नरायण सिंह स्टेडियम पर भारत ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम 34.3 ओवर में 108 रन ऑलआउट हो गई। उसकी ओर से ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। मिचेल सैंटनर ने 27 और पिछले मैच के शतकवीर माइकल ब्रेसवेल ने 22 रन बनाए। कीवी टीम के 8 बल्लेबाज 10 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। भारत के लिए शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। हार्दिक पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर को 2-2 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज, शार्दूल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला। (Raipur Cricket Fan Fined)

Related Articles

Back to top button