Ashok chavan Joins BJP : भाजपा में शामिल हुए अशोक चव्हाण, कांग्रेस से कल ही दिया था इस्तीफा

Ashok chavan Joins BJP : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका देते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण भाजपा में शामिल हो गए हैं. मंगलवार को उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर लिया. इस दौरान महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और राज्य पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुल भी मौजूद थे. आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि सोमवार को अशोक चव्हान ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था. उस दौरान अटकलें लगाई जा रही थीं कि वो भाजपा से जुड़ेंगे.

सूत्रों के अनुसार, चव्हाण कल आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करेंगे नामांकन की समय सीमा तय होने के कारण उन्हें कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ा. एक दिन बाद मंगलवार को उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया. (Ashok chavan Joins BJP)

यह भी पढ़े :- आस्था एक्सप्रेस ट्रेन आज रायपुर से होगी रवाना, मुख्यमंत्री साय दिखाएंगे हरी झंडी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को लिखे एक पत्र में चव्हाण ने कहा कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को भी विधायक के रूप में अपना इस्तीफा सौंपा. भोकर सीट से विधायक चव्हाण कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य भी थे. वह नांदेड़ लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद भी थे.

भाजपा ज्वाइन करने से पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि वह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगे. चौहान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं मुंबई स्थित भाजपा कार्यालय जाकर आज उसमें (भाजपा में) शामिल हो रहा हूं. आज मेरे जीवन के नए राजनीतिक करियर की शुरुआत है.”

भाजपा में शामिल होने से पहले अशोक ने क्या कहा था
भाजपा में शामिल होने से पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने मंगलवार को कहा था कि वह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगे. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘मैं मुंबई स्थित भाजपा कार्यालय जाकर आज उसमें (भाजपा में) शामिल हो रहा हूं. आज मेरे जीवन के नए राजनीतिक करियर की शुरुआत है.’ जब चव्हाण से यह पूछा गया कि क्या उन्हें वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने कोई फोन किया, तो उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया. (Ashok chavan Joins BJP)

Related Articles

Back to top button