Trending

छत्तीसगढ़ : द लोक मीडिया द्वारा संगवारी जंक्शन का कार्यक्रम आयोजित, पत्रकार गजेन्द्र रथ वर्मा का हुआ सम्मान

रायपुर : साल के अंतिम दिन द लोक मीडिया द्वारा आयोजित संगवारी जंक्शन कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के उन युवाओं का सम्मान किया गया। जिन्होंने लोक कला लोक साहित्य लोक खेल व पारंपरिक लोक विधाओं के साथ ही लोक भाषा रहन-सहन आदि क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं। सोशल मीडिया पत्र-पत्रिका टीवी चैनलों के माध्यम से छत्तीसगढ़ के युवा अपने प्रदेश की परंपरागत विधाओं साहित्य विविध भाषाओं पकवानों व लोक कलाओं को विश्व पटल पर लाने का कार्य लगातार कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े:नववर्ष 2022 : जीवन में योग को अपनायें, स्वस्थ व निरोगी जीवन बितायें : श्रद्धानंद अग्रवाल

संगवारी जंक्शन के संस्थापक पत्रकार तेज साहू ने साल के अंतिम दिन आयोजित इस कार्यक्रम के माध्यम से सम्मानित किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोक कला पंडवानी की पुरोधा पद्मश्री तीजन बाई ने अपने आशीर्वचन से युवाओं का उत्साह वर्धन किया और अपने कर कमलों से सम्मानित करते हुए आगे इसी तरह प्रदेश के साहित्य कला और समाज को जागरूक करते रहने की अपील की।

इस कार्यक्रम में पद्मश्री तीजन बाई ने अपने जीवन के अनुभवों को युवाओं के बीच साझा किया पत्रकार, फिल्मकार गजेंद्र रथ वर्मा भी इस कार्यक्रम में सम्मानित हुए।

बता दें की गजेंद्र रथ में राजभाषा दिवस पर एक बड़ा प्रण लेते हुए राजभाषा छत्तीसगढ़ी में प्राथमिक शिक्षा की शुरुआत तक खुलेपांव रहने का संकल्प लिया है।

इसे भी पढ़े:नववर्ष 2022 : संकट अभी टला नही है, अब और ज्यादा सावधानियां बरतनी होंगी : प्रोफ़ेसर एस.एम. पाध्ये

कार्यक्रम में पर्वतारोही चित्रसेन साहू, फोक सिंगर कांतिकार्तिक यादव आरजे नमित हेमंत वैष्णव लतिका वैष्णव समेत 36 लोककला वाहको का भी सम्मान किया गया साथ ही विभिन्न विधाओं से जुड़े युवाओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर पंडवानी के पुरोधा पद्म विभूषण तीजन बाई ने नए वर्ष पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं विधि और युवाओं को संकल्पित होकर नया छत्तीसगढ़ करने की दिशा में काम करने का संकल्प भी दिलाया।

Related Articles

Back to top button