Trending

Cyber Crime : नमकीन खरीदने के चक्कर में शख्स ने गवाएं हजारों रुपए, जानिए कैसे?

Cyber Crime : मुंबई के एक शख्स ने फेसबुक पर हल्दीराम की मिठाई और स्नैक्स के बारे में एक विज्ञापन देखा. उन्होंने विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नंबर पर कॉल किया. लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनकी ये कोशिश उन्हें बड़ी ठगी का शिकार बना देगी.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से साइबर क्राइम (Cyber Crime) का बड़ा मामला सामने आया है. दरअसल यहां के विले पार्ले के एक शख्स ने ऑनलाइन शॉपिंग के इस दौर में घर बैठे हल्दीराम के स्नैक्स खरीदने की कोशिश की, लेकिन उसे नहीं पता था कि वो एक बड़ी ठगी का शिकार हो जाएगा.

44 वर्षीय पेशे से सिविल इंजीनियर इस शख्स ने फेसबुक पर एक विज्ञापन देखा. इस विज्ञापन में हल्दीराम की मिठाई और नमकीन खरीदने के लिए एक आकर्षक ऑफर था.

शख्स ने विज्ञापन देखने के बाद फेसबुक के इस विज्ञापन में दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क साधा. खास बात यह है कि ये शख्स इस बात से अंजान था कि जिस नंबर पर वो संपर्क साध रहा है, वो उसे ठगने की फिराक में है. इस इंजीनियर को साइबर धोखाधड़ी में 18,666 रुपए का नुकसान हुआ है. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और ठगी करने वाले की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें-Naxalites in Bijapur : बीजापुर में छुट्टी पर घर गए जवान की नक्सलियों ने की हत्या

शख्स ने 24 फरवरी को विले पार्ले थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. उसने पुलिस को बताया कि घटना 28 जनवरी की है, जब वह विले पार्ले स्थित अपने कार्यालय में था.

Related Articles

Back to top button