Chhattisgarh Election Results: कांग्रेस की होगी वापसी या बीजेपी मारेगी बाजी? वोटों की गिनती शुरू

Chhattisgarh Election Results: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को मतों की गिनती जारी है. छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत कुल 1,181 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला आज होगा. छत्तीसगढ़ विधानसभा की 90 सीटों के लिए सात और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान हुआ था. जिसमें राज्य के 76.31 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.

वहीं रायपुर के सात विधानसभा सीटों के मतों की गिनती सेजबहार स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में जारी है. मतगणना की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जा रही है. मतगणना स्थल में मोबाइल ले जाना पूर्णतः वर्जित है.

रायपुर जिले के सात विधानसभा सीटों धरसींवा, रायपुर ग्रामीण, रायपुर पश्चिम, रायपुर उत्तर, रायपुर दक्षिण, आरंग, अभनपुर की गिनती हो रही है. (Chhattisgarh Election Results)

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सत्ता में वापसी करने का दावा कर रही है. वहीं 2003 से 2018 तक लगातार 15 सालों तक सत्ता में रही बीजेपी को उम्मीद है कि राज्य की जनता एक बार फिर उन्हें मौका देगी. चुनाव और सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों ने बताया, ”राज्य के सभी 33 जिलों, खासकर नक्सल प्रभावित जिलों में मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.”

बता दें कि छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा क्षेत्रों में से 51 सामान्य हैं. राज्य की 10 सीटें अनुसूचित जाति और 29 अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं. (Chhattisgarh Election Results)

Related Articles

Back to top button