ओडिशा रेल हादसा पीड़ितों के लिए LIC का बड़ा ऐलान , जल्दी मिलेगी बीमे की रकम

Orissa Train Accident: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे के पीडि़तों के लिए दावा निस्तारण प्रक्रिया  के नियमों में कई छूट की घोषणा की है। एलआइसी के चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती ने बयान जारी कर घटना में घायल हुए लोगों के रिश्तेदारों के लिए दावा निस्तारण प्रक्रिया के नियमों में कई छूटों की घोषणा की। उन्होंने अपने बयान में कहा कि ओडिशा के बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना से हमें गहरा दुख हुआ है।

यह भी पढ़े :- ओडिशा ट्रेन हादसे में अब तक 288 लोगों की मौत, PM मोदी ने की घायलों से मुलाकात

चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती ने कहा कि एलआइसी दुर्घटना के प्रभावितों की मदद करने के लिए कटिबद्ध है। वह वित्तीय राहत प्रदान करने के लिए दावों का तेजी से निस्तारण करेगी। एलआइसी ने पालिसी के दावेदारों तथा प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PM Jeevan Jyoti Beema Yojana) के दावेदारों की परेशानी कम करने के लिए कई रियायतों की भी घोषणा की है।

पीड़ितों की सहायता देने के लिए बगाए गए हैं हेल्प डेस्क

एलआईसी के चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती ने कहा है कि पंजीकृत मृत्यु प्रमाण पत्र के स्थान पर रेलवे, पुलिस या किसी राज्य एवं केंद्रीय प्रशासन द्वारा जारी हताहतों की सूची को भी मृत्यु का प्रमाण माना जाएगा। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के हताहतों के लिए पूछताछ और जानकारी के लिए एलआईसी ने संभागीय और शाखा स्तर के कार्यालयों में दावा संबंधी प्रश्नों के समाधान एवं दावेदारों को सहायता प्रदान करने के लिए विशेष सहायता डेस्क स्थापित किया है। इसके साथ ही कॉल सेंटर नंबर (022-68276827) भी जारी किया गया है, जहां पूरी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। (Orissa Train Accident)

288 यात्रियों की मौत

ओडिशा में शुक्रवार शाम को हुए भीषण हादसे (Orissa Train Accident) में 288 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 700 से अधिक घायल हो गए। इसे देश का चौथा बड़ा रेल हादसा माना जा रहा है। तीन ट्रेनों के टकराने से यह हादसा हुआ। इस हादसे के कारण उस रूट पर रेल ट्रैफिक बुरी तरह प्रभावित हुआ है। रेलवे के मुताबिक 90 ट्रेनों को कैंसल कर दिया गया है। बड़ी संख्या में ट्रेनों का रूट डाइवर्ट किया गया है जबकि कुछ ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट भी किया गया है।

Related Articles

Back to top button