17 फरवरी तक बढ़ी मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की कस्टडी, पढ़ें पूरी खबर

Sisodia Sanjay Case: आबकारी नीति मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के साथ ही सांसद संजय सिंह को कोर्ट से फिर झटका लगा है। कोर्ट ने दोनों की ज्यूडीशियल कस्टडी बढ़ा दी गई है। दरअसल, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 17 फरवरी तक बढ़ा दी है। कोर्ट ने 3 फरवरी को यह फैसला सुनाया। दोनों की कस्टडी खत्म हो रही थी, जिसके बाद उन्हें एक साथ कोर्ट में पेश किया गया।

यह भी पढ़ें:- Mahtari Vandan Yojana: महतारी वंदन योजना की गाइडलाइन जारी, महतारी वंदन योजना का फॉर्म कब से भरा जाएगा? जानिए

वहीं राउज एवन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह को 5 फरवरी को राज्यसभा जाकर सदस्य पद की शपथ लेने की इजाजत दी है। वहीं सिसोदिया की जमानत अर्जी 5 फरवरी को सुनवाई होगी। बता दें कि मनीष सिसोदिया कथित शराब घोटाला मामले में सह आरोपी हैं और लंबे समय से जेल में बंद हैं। दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर 2021 को नई आबकारी नीति लागू करके सरकार के राजस्व में इजाफा होने का दावा किया था। हालांकि जुलाई 2022 में दिल्ली के तत्कालीन मुख्य सचिव ने आबकारी नीति में अनियमितता होने के संबंध में एक रिपोर्ट उपराज्यपाल वीके सक्सेना को सौंपी थी। (Sisodia Sanjay Case)

नीति में गड़बड़ी होने के साथ ही तत्कालीन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर शराब कारोबारियों को अनुचित लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया गया था। इस रिपोर्ट के आधार पर उपराज्यपाल ने नई आबकारी नीति (2021-22) के क्रियान्वयन में नियमों के उल्लंघन और प्रक्रियात्मक खामियों का हवाला देकर 22 जुलाई 2022 को CBI जांच की सिफारिश की थी। इस पर CBI ने प्राथमिकी की थी और CBI की प्राथमिकी के आधार पर ED ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। भ्रष्टाचार मामले में 26 फरवरी 2023 को आठ घंटे की लंबी पूछताछ के बाद CBI ने सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। संजय सिंह को शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। (Sisodia Sanjay Case)

Related Articles

Back to top button