Horoscope 24 May 2023: बुधवार का राशिफल, कैसा रहेगा आपका दिन, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

ज्योतिषाचार्य पं. यशस्वी योगेन्द्र शर्मा : आज का राशिफल Horoscope 24 May 2023, दिन- बुधवार, कलियुग- 5124, विक्रम संवत- 2080, वीर निर्वाण संवत 2548, माह- ज्येष्ठ, तिथि- शुक्ल पक्ष पंचमी (5)। बुधवार का दिन भगवान गणेश को को समर्पित है। इस दिन भगवान गणेश की पूजा करने से सबकी मनोकामना पूरी होने की मान्यता है। 

Horoscope 24 May 2023

1. मेष राशि (Aries) : खानपान में सावधानी बरतें। परिवार में एक दूसरे के बीच रिश्तों की डोर को मजबूत बनाए रखना होगा। आपकी जिंदादिली से घर परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आज आपके लिए गणेश जी की कृपा से आकस्मिक धन लाभ का सुन्दर योग बन रहा हैं।    

2. वृष राशि (Taurus) : धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी। आय में कमी एवं अनियोजित खर्च अधिक रहेंगे। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

यह भी पढ़ें : CG State Open School 10th-12th result 2023: छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल के 10वीं और 12वीं के परिणाम ज़ारी 

3. मिथुन राशि (Gemini) : धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। पैसा कमाने की कोशिश में सफलता मिल सकती है। कोई पार्ट-टाइम काम भी आपको मिल सकता है। एक्स्ट्रा काम में किसी की मदद मिल सकती है। किसी महत्वपूर्ण निर्णय को आज न लेने की गणेशजी सलाह देते हैं। किस्मत का साथ मिल सकता है। पुराने कुछ मामलों में अनबन खत्म हो सकती है। दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

4. कर्क राशि (Cancer) : व्यापार में लाभ की उम्मीद है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। खर्चों की अधिकता रहेगी। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। नौकरी में तरक्‍की हो सकती है। स्वास्थ्‍य अच्छा रहेगा, समय का भरपूर लुत्फ़ उठाएंगे। वाहन आदि का प्रयोग में विशेष सावधानी बरतनी होंगी। 

5. सिंह राशि (Leo) : शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आज उन कामों को जरूर करें, जिससे आपको सुकून मिलता हो। घर के लोगों के सामने अपनी बात रखने से आपका तनाव समाप्त हो जायेगा। आज आपके लिए गणेश जी की कृपा से आकस्मिक धन लाभ का सुन्दर योग बन रहा हैं। चिड़ियों को दाना डालें, आपके घर में खुशियों का आगमन होगा।

6. कन्या राशि (Virgo) : आज आपका दिन उपलब्धियों से भरा रहेगा। आज आपको प्रसन्न रहना चाहिए, समय अच्छा चल रहा है। लोहे का व्यापार करने वाले कारोबारी आज मुनाफा कमाएंगे। युवा वर्ग अपनी अद्भुत कार्यक्षमता के बल पर कठिन काम भी चुटकियों में निपटा लेंगे जिससे सभी से वाहवाही लूटेंगे। आंखों में जलन और दर्द की शिकायत हो सकती है, धूप में न निकलें तो बेहतर रहेगा। सभी के साथ कामों में एकरूपता बनेगी ऐसा करने से प्रसन्नता भी बढ़ेगी। आज आपको नौकरी में भी प्रमोशन मिल सकता है।

7. तुला राशि (Libra) : आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। आज आपके पास अपनी सेहत और सूरत से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। मित्रों की मदद से वित्तीय कठिनाईयां हल हो जाएंगी। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है। आज आपके लिए गणेश जी की कृपा से आकस्मिक धन लाभ का सुन्दर योग बन रहा हैं। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। 

8. वृश्चिक राशि (Scorpio) : आपके मन के अनुकूल कार्य की प्रगति होगी। यात्रा पर जाना हो सकता है। आपके लिए आज का दिन आपके लिए कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहेगा, क्योंकि आपको किसी वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी। आपको अपनी मां की सेहत के प्रति भी सचेत रहना होगा, क्योंकि उन्हें कोई नेत्रों से संबंधित समस्या हो सकती है। धन से जुड़े मामले आज सुलझेंगे। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है।

9. धनु राशि (Sagittarius) : धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। बहुत समय अटका हुआ या रुका हुआ धन मिलेगा और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपके प्रियजन खुश हैं और आपको उनके साथ शाम के लिए कुछ योजनाएँ बनानी चाहिए। घर परिवार के धार्मिक आयोजन मन को शांत रहेगा, जीवन में नई खुशहाली का अनुभव करेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। वाहन आदि का प्रयोग में विशेष सावधानी बरतनी होंगी। 

10. मकर राशि (Sagittarius) : आपके मन के अनुसार, मनचाहा काम पूरा होने से मन प्रसन्न रहेगा। सहयोगियों का तथा भाइयों से पूरा सहयोग मिलेगा। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। निर्णय आपके पक्ष आएंगे। प्रयास सफल होंगे। किसी भी नए कार्य को करने के लिए उचित समय है। समय का भरपूर सदुपयोग करें, यह आपके भविष्य के लिए उपयोगी सिद्ध होगा। खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। प्रसन्नता पूर्ण वातावरण का लाभ लेंगे। आज आपके लिए गणेश जी की कृपा से आकस्मिक धन लाभ का सुन्दर योग बन रहा हैं।

11. कुंभ राशि (Aquarius) : व्यापार में लाभ की उम्मीद है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। खर्चों की अधिकता रहेगी। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। नौकरी में तरक्‍की हो सकती है। स्वास्थ्‍य अच्छा रहेगा, समय का भरपूर लुत्फ़ उठाएंगे। 

12. मीन राशि (Pisces) : मित्रों के सहयोग से पुराने मतभेद हल हो सकते हैं। शांत दिमाग से अगर आप अपनी समस्या का समाधान ढूंढने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी। आज पैसों के लेनदेन के लिए सावधान रहें। बेकार की बातों पर ध्यान न दें। बनते कामों में विघ्न आ सकते हैं। आप पर जिम्मेदारियां कुछ बढ़ सकती हैं। बेहतर होगा आप अपना काम समय पर पूरा करने की कोशिश करें। आज आपके लिए गणेश जी की कृपा से आकस्मिक धन लाभ का सुन्दर योग बन रहा हैं। (Horoscope 24 May 2023)

Related Articles

Back to top button