CM भूपेश ने शारदापीठ और ज्योतिषपीठ के शंकराचार्यों का किया स्वागत

Shankaracharya in CM House: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास में पधारे शारदापीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी सदानंद सरस्वती महाराज और ज्योतिषपीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती महाराज का सपरिवार विधि विधान से पादुका पूजन कर आशीर्वाद ग्रहण किया। साथ ही प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े, चंद्रदेव राय, विधायक खेल साय सिंह, रामपुकार सिंह, विनय जायसवाल, गुलाब कमरो, विनय भगत, छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा और विनोद वर्मा उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:- CG NEWS : शंकराचार्य का बड़ा बयान, अपराध को रोकना है तो की जाए शराबबंदी

वहीं शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदेश समेत कई मुद्दों को लेकर बयान दिया है। शराबबंदी को लेकर शंकराचार्य ने कहा कि जनता चाहेगी तो सरकार की मदद कर सकती है, जितने भी अपराध हो रहे उसमें बहुत बड़ा हाथ शराब का है। अगर अपराध को बंद करना है तो शराबबंदी की जाए। शंकाराचार्य ने कहा कि राजनीति के कारण आदिवासियों को कहा जा रहा है कि तुम हिंदू नहीं हो। हम भी जंगली थे आदिवासी वनवासी थे। धीरे-धीरे जंगल कम हो गए, वनवासी अब जंगलों में रह गए तो क्या वह वनवासी नहीं रह जाएंगे? हम भी उसी परंपरा के हैं। (Shankaracharya in CM House)

उन्होंने कहा कि आदिवासी और हममें कोई अंतर नहीं। शहर में रह जाने से किसी की परंपरा समाप्त नहीं हो जाती। राजनीतिक लोग हमें बांटने का प्रयास कर रहे। आदिवासी भाइयों को उनके झांसे में नहीं आना चाहिए। भगवान के नाम पर हो रही राजनीति पर शंकराचार्य ने कहा कि जिस राजा के द्वारा भूखी जनता के दुख को दूर करने का प्रयास किया जाता है, वही असली राजा है। साधन का मतलब है, भगवान राम का मंदिर बना दो चढ़ोत्तरी आएगी वो साधन होगा। कुछ लोगों ने अपनी राजसत्ता को प्राप्त करने के लिए भगवान राम को साधन बना लेते हैं। (Shankaracharya in CM House)

Related Articles

Back to top button