जवानों ने लिया टेकलगुड़ेम मुठभेड़ का बदला, 18 घंटे में 13 नक्सली ढेर, आज ही के दिन शहीद हुए थे 22 जवान

Naxalite Killed in CG: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों ने 18 घंटे चले मुठभेड़ में 13 नक्सलियों को मार गिराया है। देर रात तक 10 शव मिलने की सूचना थी, लेकिन अब तक कुल 13 नक्सलियों के शव बरामद किए जा चुके हैं। इनमें एक महिला नक्सली भी है। इस मुठभेड़ में नक्सली कमांडर पापाराव के मारे जाने की भी खबर है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मंगलवार सुबह 6 बजे से शुरू हुई मुठभेड़ रात करीब 11 बजे खत्म हुई। जवानों ने नक्सलियों के पास से AK-47, LMG जैसे ऑटोमैटिक हथियार भी बरामद किए हैं। बता दें कि आज टेकलगुड़ेम मुठभेड़ की तीसरी बरसी है।

यह भी पढ़ें:- पिकनिक से लौट रहे स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी, 5 लोगों की मौत, चित्रकूट में 7 की गई जान

3 अप्रैल 2021 को नक्सलियों ने जवानों पर हमला किया था, जिसमें 22 जवान शहीद हो गए थे। वहीं 3 साल बाद उसी इलाके में पुलिस ने एक साथ 13 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि कोरचोली और लेंड्रा के जंगल में भारी संख्या में गंगालूर एरिया कमेटी के नक्सली मौजूद हैं। इस पर बीजापुर DRG, CRPF, कोबरा, बस्तर फाइटर्स, बस्तरिया बटालियन और CAF के जवानों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया। मुठभेड़ को लेकर गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि नक्सलियों के पास LMG जैसे हथियारों का होना चिंता का विषय है। उनके पास ये कहां से आ रहे हैं, इसकी जांच जरूरी है। समाज के बीच से ही कोई इस तरह से काम करता है। (Naxalite Killed in CG)

7 दिनों के अंदर 20 नक्सली ढेर

वहीं बस्तर रेंज के IG सुंदरराज पी ने बताया कि इस साल अब तक बीजापुर समेत सात जिलों वाले बस्तर क्षेत्र में अलग-अलग मुठभेड़ों में 40 नक्सली मारे जा चुके हैं। बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है, जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण की वोटिंग होगी। बता दें कि बस्तर में नक्सलियों का TCOC महीना चल रहा है। नक्सलियों के इस महीने में फोर्स हावी है। पिछले 7 दिनों के अंदर कुल 20 नक्सलियों को ढेर किया गया है, जिसमें 19 नक्सली बीजापुर और एक को सुकमा में मारा गया है। इधर, दंतेवाड़ा में सरकार की ओर से चलाए जा रहे लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर दो नक्सलियों ने सरेंडर किया है। दोनों  नीलावाया पंचायत में सक्रिय थे। बता दें कि अभियान के तहत 174 इनामी समेत 688 नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके हैं। (Naxalite Killed in CG)

Related Articles

Back to top button