चोर मंडली को मान्यता पर बवाल, महाराष्ट्र में BJP लाएगी राउत-आदित्य के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

Maharashtra Politics : महाराष्ट्र में शिवसेना विधायकों की अयोग्यता ठहराए जाने को लेकर दायर की गईं याचिकाएं विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर ने खारिज कर दीं, जिसके बाद से सूबे का सियासी तापमान बढ़ा हुआ है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कहा है कि शिवसेना (UBT) के नेता संजय राउत और आदित्य ठाकरे के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाएगी.

बीजेपी नेता राम कदम ने कहा है कि संजय राउत और आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र के विधान मंडल और अध्यक्ष को चोर कह रहे हैं क्योंकि फैसला उनके खिलाफ गया है. इस तरह की अहंकारी भाषा के चलते ही लोग उन्हें छोड़ कर जा रहे हैं. इस तरह की भाषा महाराष्ट्र की परंपरा नहीं है और 12 करोड़ की जनता का भी अपमान है. हम आदित्य और संजय राउत के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएंगे. (Maharashtra Politics)

यह भी पढ़े :- राजधानी में हवाई फायरिंग करना पड़ा भारी, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

वहीं, महाराष्ट्र में परिवारवाद के सवाल पर संजय राउत का कहना है कि परिवाद की बात अगर सीएम शिंदे नहीं करें तो ही अच्छा है. ‘आपका परिवार, परिवार है’ और मेरा परिवार परिवारवाद है. शिंदे को विचारधारा क्या है उसका कुछ भी पता नहीं. वो बीजेपी के गुलाम हैं. शिंदे का गुट बेईमान है. उन्होंने कहा कि मैं स्पीकर के खिलाफ नहीं बोल रहा हूं. मै ट्रिब्यूनल के खिलाफ बोल रहा हूं. स्पीकर को बीजेपी नेता की तरह काम नहीं करना चाहिए. ये जो मुकदमा चल रहा था उसमें स्पीकर का रोल ट्रिब्यूनल का था. मैं उसके ऊपर बोलूंगा. मैं विधानसभा के स्पीकर के ऊपर नहीं बोलूंगा, चाहे उन्होंने कितनी भी गलती की हो. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के इशारे पर महाराष्ट्र में गुजराती लॉबी काम कर रही है और यह सरकार भी महाराष्ट्र में गुजराती लॉबी द्वारा थोपी गई है. हमें भी मराठी होने पर गर्व है. (Maharashtra Politics)

Related Articles

Back to top button