छत्तीसगढ़ : युवा हाथों को रोजगार व स्वरोजगार देने राज्य शासन कर रहा अभिनव पहल : महापौर

धमतरी : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी की 25वीं कड़ी का प्रसारण आज सुबह 10.30 से 11.00 बजे के बीच आकाशवाणी, एफएम रेडियो सहित क्षेत्रीय समाचार चैनलों के माध्यम से किया गया। आज की कड़ी में मुख्यमंत्री ने ‘युवा सपने और छत्तीसगढ़‘ विषय पर प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए युवा वर्ग को रोजगार एवं स्वरोजगार से जोड़ने के लिए राज्य शासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। इसे सुनने के बाद महापौर विजय देवांगन ने कहा कि प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने पिछले तीन सालों में युवा हाथों को रोजगार के साथ-साथ स्वरोजगार देने की अभिनव पहल की है जो सराहनीय है।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सहायक आरक्षकों के हित में बड़ी पहल

लोकवाणी का श्रवण करने की व्यवस्था नगरपालिक निगम कार्यालय के सभाकक्ष में की गई थी, जिसके प्रसारण के उपरांत अपनी प्रतिक्रिया देते हुए महापौर ने आगे कहा कि सभी शिक्षाकर्मियों का शिक्षा विभाग में संविलयन कर उनका नियमितिकरण किया जाना और नियमित शिक्षकों की भर्ती करना प्रदेश के युवाओं को बहुत बड़ी सौगात है, इसके लिए अलावा विभिन्न विभागों में लगातार सीधी भर्ती की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि युवावर्ग को स्वरोजगार देने के लिए भी अनेक प्रयास किए गए हैं, जिसके तहत नगरीय निकायों में बेरोजगार महिलाओं को स्वच्छता दीदी व सफाई मित्र के तौर पर काम मिला और सफाई के साथ यह आय का बेहतर जरिया भी बना।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : धन्वंतरि जेनरिक मेडिकल योजना : 120 रुपये की दवा मिली 55 रुपये में

निगम के सभापति अनुराग मसीह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि श्रेष्ठ सरकार वही है जो सबसे पहले अपनी जनता को रोटी, कपड़ा और मकान की मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराए। इन तीनों सुविधाओं को अपनी प्रजा के लिए उपलब्ध कराने में मौजूदा सरकार सभी दृष्टि से सफल है और प्रदेश के सबसे सफल मुख्यमंत्री के नेतृत्व में आगे भी बेहतर कार्यों व योजनाओं का क्रियान्वयन होगा। इसके अलावा मेयर इन काउंसिल के सदस्य राजेश ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के मुखिया की अगुवाई में धमतरी में पहली बार वायुसेना भर्ती रैली का आयोजन वर्ष 2019 में किया गया, जिसमें धमतरी सहित प्रदेश भर के 208 युवाओं का चयन किया गया, जिसका जिक्र मुख्यमंत्री ने आज के प्रसारण के दौरान किया। इसी तरह जिले में उद्यानिकी महाविद्यालय की घोषणा भी मुख्यमंत्री के द्वारा की गई है, जिससे जिले के युवा खुद को रोजगार की ओर अग्रसर कर सकेंगे। इसके अलावा पार्षद दीपक सोनकर, एल्डरमैन नरेश जसूजा, अरूण चौधरी, विक्रांत शर्मा सहित निगम कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारियों ने लोकवाणी की आज की कड़ी का श्रवण किया।

Related Articles

Back to top button