Trending

राशिफल शुक्रवार 15 अक्टूबर 2021 : सुखी जीवन के लिए करें यह उपाय, क्या कहती हैं आपकी राशि, जानें अपना राशिफल

राशिफल शुक्रवार 15 अक्टूबर 2021 एवं सुखी जीवन के उपाय : 15 अक्टूबर 2021, दिन-शुक्रवार। तिथि-दशमी तिथि। चन्द्र राशी –मकर राशी। व्रत –दशहरा पूजा,नीलकंठ दर्शन,शमी वृक्ष पूजा , वाहन एवंशस्त्र पूजा  शुभ दिन। कार्य सिद्ध सफल योग – 05:45 सूर्योदय पूर्व तक। पंचक 21:17 तक।

राशिफल शुक्रवार 15 अक्टूबर 2021

मेष राशि (Aries) : चू,चे,चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ.

आज का दिन अथवा आज श्रेष्ठ स्थितियां बनना प्रारंभ हो जाएंगी।आपके सोच में समस्त कार्य पूर्ण होंगे। विशेष ध्यान रखने योग्य बात है कि, आज किसी को भी कोई परामर्श कंसल्टेंसी ज्ञान या सुझाव न दे|यात्रा जहां तक संभव हो एवं नई पहल स्थगित रखें। नए कार्य या निर्णय लेना उचित नहीं होगा।  दैनिक कार्यों में या पूर्व से हाथ में लिए हुए कार्यों में पूर्ण सफलता के योग हैं। प्रत्येक क्षेत्र में आपकी स्थिति आपके अनुकूल एवं प्रसन्नता दायक सिद्ध होगी। राजनीतिक दृष्टि से उत्तम है। लंबित कार्य पूर्ण होंगे। नए समाचार या प्रिय आत्मीय से मिलन| सुखद स्थितियाँ आनंदित करेंगी।

वृष राशि (Taurus) : ई, उ,ए, ओ, वा,वी, वू,वे, वो.

कार्यों में सफलता के लिए विशेष प्रयास करना पड़ेगा। धन में कमी होगी। बचत प्रभावित होगी। अनपेक्षित व्यय बढ़ने की संभावना है।परिवार के सदस्यों से यथेष्ट सहयोग मिलने की संभावना कम है। रोजगार व्यापार एवं राजनीतिक क्षेत्र में सफलता के योग हैं। भाग्य एवं संतान सुख बाधा विघ्न, बाधा, कष्ट, स्वागत करने को आतुर हैं। अपनी भावनाओ पर नियंत्रण रखिए, आपके प्रयासो को सफलता के पंख  लगने ही वाले हैं।

यह भी पढ़ें : खराब जीवनशैली कम कर सकती है आपकी उम्र, जानिए इससे बचने के उपाय

मिथुन राशि (Gemini) : का, की, कू,घ,ड,छ,के, को, ह.

स्त्री वर्ग विशेष-यात्रा एवं नए कार्य हाथ मे नहीं ले। वाद विवाद से बचने का प्रयास करें। अधिक से अधिक बोलचाल से परहेज करें। किसी भी तरह से भाग्य आपका साथ देता प्रतीत नहीं होगा। किसी भी प्रकार की जोखिम नहीं लेना चाहिए। शारीरिक एवं मानसिक दोनों प्रकार के कष्टों के योग हैं। अति आवश्यक कार्य में ही ध्यान लगाएं। किसी रिश्तेदार मित्र से कोई विशेष सहयोग की अपेक्षा रखनादुखदाई सिद्ध हो सकता है। वाद विवाद की स्थिति से बचने का प्रयास करे।

कर्क राशि (Cancer) : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू,डे,डो.

नए अनुबंध हो सकते हैं। प्रिय परिचितों से मिलन हो सकता है। सुख वैभव ऐश्वर्य की अच्छी स्थितियां रहेंगी। रोजगार में आपके अनुकूल कार्य होंगे। उच्च अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे। दांपत्य सुख है। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। आशा के अनुरूप कार्यों की प्रगति से मन प्रसन्न रहेगा। अन्य दिनों की अपेक्षा आज कार्य की व्यस्तता कम होगी। जनप्रतिनिधियों के लिए विशेष सफलता का दिन शुभ हो सकता है। नए कार्य यात्रा के उद्देश्य पूर्ण नहीं होंगे।वाद विवाद से बचे।

सिंह राशि (Leo) : मा, मी,मू,मे,मो,टा,टी, टू, टे.

किसी भी प्रकार के नए कार्य, निर्णय, यात्रा, अनुबंध, कोई जोखिम या मार्केटिंग, वाद विवाद या नए कार्यों की पहल जहां तक संभव हो स्थगित रखें। पूर्व में हाथ में लिए गए कार्य सफल होंगे। दैनिक कार्यों में कोई बाधा नहीं आएगी। अल्प भाषी बनकर रहना लाभदायक सिद्ध होगा। सामान्य रूप से दिन सफल सिद्ध हो सकता है। राजनीतिक दृष्टि से उत्तम दिन है। जनप्रतिनिधियों की सफलता सामान्य रहेगी। सामाजिक वर्ग के कार्यकर्ताओं को कठिनाई होगी। व्यापार में लाभ होगा।दिन सामान्य व्यतीत होगा कोई। उल्लेखनीय सफलता या कष्ट की स्थिति नहीं बनेगी।

कन्या राशि (Virgo) : टो,प,पी, पू,ष,ण,ठ,पे, पो.

सामान्य रूप से कल की तुलना में दिन उत्तम व्यतीत होगा, परंतु महत्वपूर्ण दिन नहीं कहा जा सकेगा ।•प्रयासों के परिणाम विलंब से ही सही परंतु आपके पक्ष में आएंगे। •आर्थिक संकट या खर्च के योग प्रबल बन सकते हैं।• वाद विवाद को टालना उचित होगा। •नए कार्य हाथ में नहीं लें ।•वरिष्ठ एवं कनिष्ठ वर्ग से अपेक्षित सहयोग की संभावना कम है।•जनप्रतिनिधियों के लिए दिन प्रतिकूल शारीरिक मानसिक दृष्टि से रहेगा।

तुला राशि (Libra) : रा, री, रू,रे, रो, ता,ती, तू, ते.

खर्च पर अंकुश रखें ।•वाद विवाद से बचने का प्रयास करें। •यात्रा में असुविधा हो सकती है। •रोजगार एवं व्यापार में कार्य के अधिकता रहेगी परंतु परिणाम आज नहीं मिलेंगे। •सुख बाधा हो सकती हैं। •अपेक्षित सहयोग में कमी रहेगी।•कल से आज का दिन थोड़ा सफल रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) : तो, ना, नी,नू,ने, नो, या, यी,यू.

आपके मन के अनुकूल कार्य की प्रगति होगी। नौकर या कनिष्ठ वर्ग तथाभाइयों से पूर्ण सहयोग मिलेगा ।विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। निर्णय आपके पक्ष आएंगे। प्रयास सफल होंगे ।किसी भी नए कार्य को करने के लिए उचित समय है ।समय का भरपूर सदुपयोग करना चाहिए।भविष्य  उपयोगी सिद्ध होगा ।व्यापार में अच्छी स्थिति रहेगी ।खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। प्रसन्नता पूर्ण वातावरण का लाभ लेंगे।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ सरकार ने जारी की त्योहारों में छुट्टियों की लिस्ट, जानिए कब-कब रहेगा अवकाश

धनु राशि (Sagittarius) : ये, यो, भ,भी, भू, ध,फ,ढ,भे.

आर्थिक दृष्टि से दिन उपयोगी सिद्ध नहीं होगा ।खर्च की योजना बनेगी। पारिवारिक सुख में कमी होगी। रिश्तेदार या अतिथियों के कारण भी सुख बाधा पहुंच सकती है। परिवार के सदस्यों से वांछित सहयोग में कमी होगी।कार्य की अधिकता से सुख बाधा रहेगी ।व्यापार में अच्छी स्थिति रहेगी परंतु उसका लाभ आज नहीं मिलेगा।व्यापार उत्तम रहेगा ।राजनीतिक दृष्टि से उत्तम दिन है ।जनप्रतिनिधियों को विशेष सफलता मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) : भो,जा, जी, खी,खू,खे, खो, ग,गी

आपके मन के अनुकूल कार्य की प्रगति होगी। नौकर या कनिष्ठ वर्ग तथा भाइयों से पूर्ण सहयोग मिलेगा ।विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। निर्णय आपके पक्ष आएंगे। प्रयास सफल होंगे ।किसी भी नए कार्य को करने के लिए उचित समय है ।समय का भरपूर सदुपयोग करना चाहिए।भविष्य उपयोगी सिद्ध होगा ।व्यापार में अच्छी स्थिति रहेगी ।खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। प्रसन्नता पूर्ण वातावरण का लाभ लेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) : गू, गे,गो, सा, सी, सू,से, सो, द.

दिन सामान्य व्यतीत होगा। किसी भी प्रकार की कोई उल्लेखनिय बात नहीं है। शुभ अशुभ घटना की कोई संभावना नहीं है। मार्केटिंग शॉपिंग में रुचि बढ़ेगी ।खर्च के योग प्रबल हैं। यात्रा की संभावनाएं भी हैं। दिन व्यस्तता पूर्ण रहेगा। समय पर भोजन आदि की स्थिति में बाधा पहुंच सकती है ।कुल मिलाकर उपलब्धि की दृष्टि से दिन व्यर्थ है। वाद विवाद से बचने का प्रयास करें। अपने अहम एवं क्रोध पर नियंत्रण रखना उचित होगा अन्यथा स्थिति अनपेक्षित बन सकती है

मीन राशि (Pisces) : दी, दू,थ,झ,ञ,दे, दो, चा,ची

जनप्रतिनिधि राजनेता एवं जनसंपर्क या सेवा कार्य सेजुड़े वर्ग के लिए बहुत अच्छा दिन है ।व्यापार में नए अनुबंध या नए लाभ के अवसर बनेंगे ।दैनिक जीवन में आराम सफलता या अकर्मण्यता की स्थिति बनी रहेगी ।आज का काम कल पर डालने का मन होगा। ज्योतिष की दृष्टि से यह परामर्श दिया जा सकता है कि, जो भी कार्य लंबित हो उनकी दिशा में प्रयास करिए। सफलता देने के लिए ग्रह तत्पर हैं ।समय का भरपूर उपयोग करना भविष्य की दृष्टि से उपयोगी सिद्ध होगा।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 22 अक्टूबर को कलेक्टर्स कान्फ्रेंस, चलायें जा रहे शासकीय योजनाओं की करेंगे समीक्षा

सौभाग्य वृद्धि एवं अनिष्ट विनाश उपाय

शुक्रवार एवं शुक्र ग्रह हेतु : कुंडली में, दशा–अन्तर्दशा में होने पर, अशुभ भाव में होने पर दोष के अनिष्ट नाश हेतु अथवा शुक्र ग्रह की प्रसन्नता / कृपा के लिए उपाय (अविवाहित एवं दाम्पत्य सुख के लिए पुरुषों को अवश्य उपयोग करना चाहिए) : सर्वसिद्धिम, सफलताम च सर्व वान्छाम पूरय पूरय में नम: / स्वाहा।

जैन धर्म मंत्र
श्री सुविधिनाथ भगवान या श्री पुष्पदंत भगवान।
ॐ ह्रीं शुक्र ग्रहारिष्ट निवारक-श्री पुष्पदन्त नाथ जिनेन्द्राय नम: सर्व शांतिं कुरु कुरु स्वाहा।।
मम (अपना नाम) दुष्ट ग्रह रोग कष्ट निवारणं सर्वशांतिं कुरू कुरू हूँ फट् स्वाहा।

बाधा मुक्ति के लिए दान : चावल, चांदी मिश्री, सफेद पुष्प, दही, सफेद वस्त्र, सफेद चंदन सुगंधित द्रव्य दान करे।

शुक्र गायत्री मंत्र : आपो ज्योति रस अमृतम।परो रजसे सावदोम। ओम भृगुजाय विद्महे दिव्यदेहाय धीमहि तन्नो शुक्रः प्रचोदयात्।। आपो ज्योति रस अमृतम। परो रजसे सावादोंम।
1 शुक्र ॐ अश्वध्वजाय विद्महे धनुर्हस्ताय धीमहि तन्नः शुक्रः प्रचोदयात् ॥
2 ॐ रजदाभाय विद्महे भृगुसुताय धीमहि तन्नः शुक्रः प्रचोदयात् ॥
3 ॐ भृगुसुताय विद्महे दिव्यदेहाय धीमहि तन्नः शुक्रः प्रचोदयात् ॥

पौराणिक मंत्र : 108 बारॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः॥

दैत्यमन्त्री गुरुस्तेषां प्राणदश्च महामति:। प्रभु: ताराग्रहाणां च पीडां हरतु मे भृगु:।।
दैत्यों के मंत्री और गुरु तथा उन्हें जीवनदान देने वाले तारा ग्रहों के स्वामी महान् बुद्धिसंपन्न शुक्र मेरी पीड़ा को दूर करें।। ब्रह्माण्डपुराण

शुक्र : ॐ अन्नात्परिस्त्रुतो रसं ब्रह्मणा व्यपित्क्षत्रं पय: सोमं प्रजापति:। ऋतेन सत्यमिन्द्रियं विपानं शुक्रमन्धस इन्द्रस्येन्द्रियमिदं पयोऽमृतं मधु।। (यजु. 19।75)

शाबर मन्त्र : ओमगुरू जी शुक्रवार शुक्राचार।मन धरो धीर। कोई नर नारी वीर।नौ नाड़ी बहत्तरकोठा की रक्षा करे। शुक्रवार भार्गव गोत्रश्वेत वर्ण सोलह हजार जाप, भोजकट देशपूर्व स्थानपंचकोण मंडल ९ अंगुल वृष तुला राशि के गुरू को नमस्कार।
सत फिरे तो वाचा फिरे। पान फूल वासना सिंहासन धरे। तो इतरो काम शुक्रवार जी महाराज करे। ओम फट् स्वाहा ll

(राशिफल शुक्रवार 15 अक्टूबर 2021)

Related Articles

Back to top button