दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने फिर मचाया उत्पात, डामर प्लांट में 14 वाहनों को किया आग के हवाले

Naxalite incident in Dantewada: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया है। दरअसल, नक्सलियों ने भांसी डामर प्लांट में लगे 14 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है। नक्सलियों ने प्लांट में लगे निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी के 4 हाइवा, 4 पिकअप, 1 जेसीबी, 1 क्रेन, 1 सिफ्टर ट्रक, 2 पानी टैंकर, 1 मिक्सर वाहन समेत 14 गाड़ियों में आगजनी की है। जानकारी के मुताबिक 50 से ज्यादा नक्सली पहुंचे थे, जिन्होंने गाड़ियों के डीजल टैंक तोड़े और आग लगा दी। डामर प्लांट भांसी पुलिस थाने से महज 1 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के इस जिले में मिली महिला और बच्चे की अधजली लाश, डबल मर्डर से मचा हड़कंप

नक्सली देर रात जंगल के रास्ते डामर प्लांट पहुंचे थे। इनमें कुछ वर्दीधारी हथियारबंद भी थे। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने पहले प्लांट के चौकीदार को बंधक बनाया और फिर गाड़ियों का फ्यूल टैंक तोड़कर आग लगा दी। वारदात के बाद सभी नक्सली जंगल की तरफ चले गए। सूचना मिलते ही पुलिस के जवान रात में ही मौके पर पहुंचे। साथ ही वाहनों में लगी आग को बुझाया। सभी वाहन दंतेवाड़ा से किरंदुल मुख्य मार्ग में रोड निर्माण कार्य में लगे हुए थे। (Naxalite incident in Dantewada)

बता दें कि चुनाव के बाद से छत्तीसगढ़ में नक्सली वारदात बढ़ गए हैं। बस्तर के अलग-अलग जिलों में पुलिस ने 4 दिनों के अंदर करीब 100 किलो बारूद बरामद किया है। फोर्स को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने छत्तीसगढ़-ओडिशा के बॉर्डर, दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले में करीब 19 IED प्लांट कर रखा था। जिसे जवानों ने बरामद कर डिफ्यूज कर दिया। वहीं हाल ही में नक्सलियों ने 2 मजदूरों को मौत के घाट उतार दिया था। साथ ही IED ब्लास्ट जैसी घटनाओं को भी अंजाम दे रहे हैं, जिससे कई जवान घायल भी हुए हैं। हालांकि पुलिस और जवान मिलकर लगातार अभियान चला रहे हैं। साथ ही नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब जे रहे हैं। (Naxalite incident in Dantewada)

Related Articles

Back to top button