अब देश के इन 8 बड़े शहरों में मिलेगी Airtel 5G की सुविधा, पढ़ें खबर

Airtel 5G : भारतीय एयरटेल ने गुरुवार को आठ शहरों में अपनी 5G Plus सर्विस को शुरू कर दिया है। एयरटेल ने बताया कि 5G यूजर्स को 20-30 गुना अधिक तेज नेटवर्क मिलेगा। जिसमें शानदार साउंड एक्सपीरिएंस के साथ ही जबरदस्त कॉल कनेक्ट भी मिलेगा। अगर आप सोच रहे हैं कि 5G Plus का क्या मतलब है। तो बता दें कि ये बस मार्केटिंग के लिए है। सर्विस 5G की ही मिलेगी, सिर्फ नाम 5G Plus रखा है।

यह भी पढ़ें : CM ने जारी की गोधन योजना की राशि, कहा- दीपावली के पहले 17 अक्टूबर को किसानों को देंगे सौगात

इन शहरों में मिलेगी Airtel 5G इंटरनेट सर्विस

एयरटेल ने बताया कि शुरुआत में 5G Plus की सर्विस केवल कुछ ही शहरों में शुरू की जा रही है। अभी दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में 5G Plus की सर्विस शुरू हो रही है। धीरे-धीरे यह सर्विस देशभर में मिलेगी।

किसी भी 5G फोन में मिलेगी सुविधा

एयरटेल के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO गोपाल विट्टल ने कहा, “हमारा Airtel 5G Plus नेटवर्क किसी भी 5G हैंडसेट पर मौजूदा Airtel सिम पर काम करेगा। ग्राहकों के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए हमारा जुनून अब 5G के साथ है। जो पर्यावरण के लिए भी अनुकूल है।”

यह भी पढ़ें : अगर आप भी इस्तेमाल करते हैं RuPay Credit Card तो पढ़ें खबर, अब UPI ट्रांजेक्शन पर नहीं देना होगा चार्ज

उन्होंने कहा कि Airtel 5G Plus आने वाले कुछ साल में कम्यूनिकेट करने के लिए, काम के लिए और खेल की तकनीक को पूरी तरह से बदलने के लिए तैयार है।

5G नेटवर्क से ये चीजें होंगी बेहतर

एयरटेल 5जी प्लस (Airtel 5G Plus) हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटोज को तुरंत अपलोड करने आदि के लिए सुपरफास्ट एक्सेस की अनुमति देगा। भारती एयरटेल ने पिछले हफ्ते देश में 5G आधिकारिक लॉन्च के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को आपातकालीन स्थितियों में प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल को बदलने के लिए 5जी से जुड़ी एम्बुलेंस का प्रदर्शन किया था।

Related Articles

Back to top button