पंडित धीरेंद्र शास्त्री को फिर जान से मारने की धमकी, आरोपी बिहार से गिरफ्तार

Threat to Dhirendra Shastri: छतरपुर के बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को फिर जान से मारने की धमकी मिली है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम से उन्हें ई-मेल आया, जिसमें आरोपी ने 10 लाख रुपए की मांग की थी। इसकी शिकायत पर छतरपुर जिले की बमीठा पुलिस ने आरोपी को बिहार के पटना से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने दो-तीन मेल किए थे। सभी में 10 लाख रुपए की मांग की गई। रुपए नहीं मिलने पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। शनिवार को आरोपी को राजनगर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया।

यह भी पढ़ें:- PM मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से की बात, कहा- मेरे लिए देश का हर गरीब, माता-बहन-बेटी, किसान और युवा VIP

धमकी देने वाला आरोपी बिहार के नालंदा जिले के शंकरडीह गांव का रहने वाला है, जो हाल में कंकरबाग पटना में रह रहा था। पुलिस ने बताया कि पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी वाला ईमेल 19 अक्टूबर 2023 को भेजा गया था। आरोपी ने ये ईमेल लॉरेन्स बिश्नोई गैंग के नाम से भेजा था। इसमें धीरेंद्र शास्त्री को एक दिन का समय दिया था और जान बचाने के लिए 10 लाख रुपए की मांग की गई थी। पहले ईमेल पर कोई जवाब नहीं मिलने पर आरोपी ने 22 अक्टूबर को दूसरा ईमेल भेजा। (Threat to Dhirendra Shastri)

वहीं धीरेंद्र शास्त्री की ओर से 20 अक्टूबर को बमीठा थाने में धमकी भरे ईमेल को लेकर सूचना दी गई थी। पुलिस ने तुरंत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी, जिसके बाद साइबर सेल की मदद से आरोपी को पकड़ लिया गया। छतरपुर SP अमित सांघी ने बताया कि हमने इस मामले में गोपनीय तरीके से कार्रवाई की है। आरोपी को कंप्यूटर का बहुत नॉलेज है। हालांकि लॉरेंस बिश्नोई गैंग से उसका डायरेक्ट कनेक्शन नहीं मिला है। (Threat to Dhirendra Shastri)

SP ने बताया कि जिस दिन मेल आया उसी दिन FIR दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी। विधानसभा चुनाव के कारण हम थोड़ा लेट हुए, नहीं तो आरोपी पहले पकड़ा जाता। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को इससे पहले जनवरी में परिवार समेत जान से मारने की धमकी मिली थी। अमर सिंह नाम के शख्स ने उनके चचेरे भाई को फोन पर धमकी दी थी। उसने कहा था कि धीरेंद्र शास्त्री परिवार समेत तेरहवीं की तैयारी कर लो। इस मामले में बमीठा पुलिस ने FIR दर्ज की थी। (Threat to Dhirendra Shastri)

पंडित धीरेंद्र शास्त्री कई विवादित टिप्पणियों के लिए चर्चा में रहे हैं। उन पर हिंसा भड़काने का भी आरोप लगा है। 2 मार्च 2023 को बागेश्वरधाम के प्रमुख ने राजस्थान के कुंभलगढ़ किले पर लगे हरे झंडों के स्थान पर भगवा झंडा फहराने की अपील की थी। उदयपुर पुलिस ने इसे हिंसा के लिए उकसाने की श्रेणी में मानते हुए धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ FIR दर्ज की थी। 3 जनवरी 2023 को नागपुर में पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कथा की थी। इस दौरान उन पर अंधविश्वास और जादू-टोना को बढ़ावा देने के आरोप लगा था। ऐसे कई बयान है, जिसकी वजह से वे सुर्खियों में कई दिनों तक बने रहे। (Threat to Dhirendra Shastri)

Related Articles

Back to top button