ICC World Test Championship : WTC final जीतने वाली टीम होगी मालामाल, मिलेंगे 16 लाख डॉलर…

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया अगले महीने होने वाली ICC World Test Championship 2023 के फाइनल में आमने-सामने होंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने शुक्रवार को घोषणा की कि प्रतियोगिता की विजेता टीम को इनामी राशि के रूप में 16 लाख डॉलर (लगभग 13.21 करोड़ रुपये) मिलेंगे।

आईसीसी ने शुक्रवार को सूचित किया कि खेल के सबसे लंबे प्रारूप में शानदार जीत के अलावा बड़ी पुरस्कार राशि दोनों टीमों के लिए प्रमुख प्रोत्साहन होगी। हारने वाले फाइनलिस्ट को 800,000 डॉलर (6.50 करोड़ रुपये) मिलेंगे। चैंपियनशिप का निर्णायक मैच द ओवल, लंदन में 7 से 11 जून तक खेला जाएगा और 12 जून रिजर्व डे होगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की पुरस्कार राशि चैंपियनशिप के उद्घाटन संस्करण के समान है।

यह भी पढ़े :- मितान योजना की लोकप्रियता इतनी कि मुख्यमंत्री के ट्वीट करते ही 1 हजार से अधिक लोगों ने राशन कार्ड बनवाने किया संपर्क

ICC World Test Championship 2019-21 में कुल 3.8 मिलियन डॉलर का पर्स था। केन विलियमसन के नेतृत्व वाली न्यूजीलैंड की टीम को दो साल पहले साउथम्प्टन में शानदार गदा के अलावा 1.6 मिलियन डॉलर का इनाम मिला था, जो छह दिवसीय फाइनल में भारत पर आठ विकेट की जीत के सौजन्य से था।ICC World Test Championship 2021-23 के सभी नौ प्रतिभागियों को 3.8 मिलियन डॉलर के पर्स में हिस्सा मिलेगा।

दक्षिण अफ्रीका ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 स्टैंडिंग में तीसरा स्थान हासिल करके 450,000 डॉलर कमाए हैं। आक्रामक खेल शैली के साथ दो साल के चक्र में देर से पुनरुत्थान करने वाला इंग्लैंड तालिका में चौथे स्थान पर रहा और उसे 350,000 डॉलर का इनाम मिलेगा।

श्रीलंका, जो न्यूजीलैंड में अपनी श्रृंखला हार से पहले फाइनल में जगह बनाने की दौड़ में थे, पांचवें स्थान पर खिसक गए। उनकी पुरस्कार राशि का हिस्सा 200,000 डॉलर है। छठे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड, सातवें स्थान का पाकिस्तान, आठवें स्थान का वेस्टइंडीज और नौवें स्थान पर काबिज बांग्लादेश को एक-एक लाख डॉलर दिए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button