अगर आप भी खुद का घर खरीदना चाहते हैं तो ये है सुनहरा मौका, जानिए कैसे ले सकते हैं लाभ

नेशनल न्यूज: आप अगर सस्ता घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो बैंक ऑफ बड़ौदा आपके लिए खास ऑफर लेकर आया है। जिसमें आपको सस्ते में घर खरीदने का मौका मिल रहा है BOB प्रापर्टी की नीलामी करने जा रहा है।

बता दें ये ऑक्शन 08 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। ये वो प्रापर्टी हैं जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं। बता दें IBAPI (Indian Banks Auctions Mortgaged Properties Information) की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है। बैंक ऑफ बड़ौदाप्रापर्टी की नीलामी करने जा रहा है. इसमें रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल, इंडस्ट्रियल, एग्रीकल्चर प्रापर्टी शामिल हैं।

जानिए कब होगी नीलामी?

बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है। बैंक ने ट्वीट में लिखा कि 08 अक्टूबर, 2021 को मेगा ई ऑक्शन किया जाएगा। इसमें आवासीय और वाणिज्यिक संपत्ति की ई नीलामी की जाएगी। आप यहां पर उचित मूल्य पर प्रापर्टी खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: सवा करोड़ के गहने लेकर नौ दो ग्यारह हुए चोर, वारदात का CCTV वीडियो आया सामने

जानिए कहां करना होगा रजिस्ट्रेशन?

बैंक ऑफ बड़ौदा के मेगा ई ऑक्शन के लिए इच्छुक बिडर को e Bkray पोर्टल https://ibapi.in/ पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस पोर्टल पर ‘बिडर्स रजिस्ट्रेशन’ पर क्लिक करने के बाद मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के जरिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

KYC डाक्यूमेंट की पड़ेगी जरूरत

बिडर को जरूरी KYC डॉक्युमेंट अपलोड करने होंगे।  KYC डॉक्युमेंट ई नीलामी सर्विस प्रोवाइडर द्वारा वेरिफाई किए जाएंगे। इसमें 2 कामकाजी दिनों का वक्त लग सकता ।

बैंक समय-समय पर करता है नीलामी

बता दें जिन भी प्रापर्टी के मालिकों ने उनका लोन नहीं चुकाया है। ये किसी कारणवश नहीं दे पाएं हैं। उन सभी लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं। बैंकों की ओर से समय समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है। इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है।

Related Articles

Back to top button