MP में नाइट कर्फ्यू, तेलंगाना में 10 दिन का लॉकडाउन, 1 दिन में 7 राज्यों में ओमिक्रॉन के 96 नए केस, घर में मनेगा नए साल का जश्न

नई दिल्ली : देश के 7 राज्यों में ओमिक्रॉन के 96 नए केस मिले हैं। इनमें 33 तमिलनाडु और 23 महाराष्ट्र में सामने आए हैं। इनके अलावा तेलंगाना में 14, कर्नाटक में 12, गुजरात में 7 और केरल में 5 लोगों में नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है। देश में ओमिक्रॉन के संक्रमितों की संख्या 357 हो गई है। सबसे ज्यादा 88 मामले महाराष्ट्र में, 64 दिल्ली में हैं। तेलंगाना में 10 दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है।

इसे भी पढ़े:राधे श्याम का ट्रेलर हुआ रिलीज, प्रभात और पूजा हेगड़े ने जीता प्रशंसकों का दिल, बोले – इसका बेसब्री से इंतजार था

देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों पर PM नरेंद्र मोदी ने अफसरों के साथ रिव्यू मीटिंग की। इसमें प्रधानमंत्री का फोकस 3 बातों पर रहा। उन्होंने अफसरों को दवाई और ऑक्सीजन के स्टॉक बढ़ाने के लिए कहा। साथ ही टेस्टिंग और ट्रेसिंग बढ़ाने के साथ हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करने और रिमोट एरिया में वैक्सीन-दवा की सप्लाई के लिए IT टूल्स का इस्तेमाल करने पर जोर दिया।

MP में नाइट कर्फ्यू की शुरुआत, घर में मनाना होगा नए साल का जश्न मध्यप्रदेश में 37 दिन बाद फिर नाइट कर्फ्यू की शुरुआत हो गई है। यहां रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक आवाजाही पर रोक रहेगी। वैक्सीन के दोनों डोज न लगवाने वालों की कई जगह एंट्री बैन रहेगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इसका असर नए साल के जश्न पर पड़ना तय है। इससे पहले सरकार ने 17 नवंबर को कोरोना की सभी पाबंदियां हटा ली थीं।

इसे भी पढ़े:छत्तीसगढ़ : रायपुर में 5 दिन स्कूलों में छुट्टी की घोषणा, ऑनलाइन क्लासेस रहेंगी जारी, जानें वजह

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव टालने की मांग की है। जस्टिस शेखर कुमार यादव ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से जनता को बचाने के लिए चुनाव आयोग चुनावी रैलियों पर रोक लगाए। प्रधानमंत्री चुनाव टालने पर भी विचार करें, क्योंकि जान है तो जहान है।

इसे भी पढ़े:बड़ी खबर : तीर्थयात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 35 से ज्यादा घायल, अस्पताल में भर्ती

बच्चों में बड़ों के मुकाबले कोरोना होने की आशंका तीन गुना ज्यादा 5 से 11 साल की उम्र के बच्चों में बड़ों के मुकाबले कोरोना होने की आशंका तीन गुना ज्यादा होती है। यह दावा इंग्लैंड के इंपीरियल कॉलेज लंदन की एक रिसर्च में किया गया है। वैज्ञानिकों का कहना है कि ऐसे मामलों में कमी लाने के लिए बच्चों को वैक्सीन लगाना जरूरी है। इसके अलावा स्टडी के दौरान ओमिक्रॉन के मामलों में हर दिन 66% इजाफा देखा गया।

Related Articles

Back to top button