दूसरे वनडे में भारत की सबसे शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से दी मात

India Australia ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के डॉक्टर वाई एस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जहां टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया को 10 विकेट से शिकस्त दी है। ऐसे में 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। 

यह भी पढ़ें:- नेटफ्लिक्स ने की बड़ी घोषणा, जल्द आ रहा है ‘कोटा फैक्ट्री’ का तीसरा सीजन, इस बार नजर आएंगे कुछ नए चेहरे

बता दें कि ये वनडे इतिहास में भारत की सबसे बुरी हार है। टीम को ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से हरा दिया। टीम 234 बॉल रहते हार गई। इस लिहाज से यह हमारी वनडे इतिहास की सबसे बड़ी हार है। पिछला रिकॉर्ड 212 बॉल का था। न्यूजीलैंड ने 2019 में भारत को हेमिल्टन में हराया था। टीम छठी बार 10 विकेट से हारी है। ओपनर ट्रेविस हेड और मिशेल मार्श ने 66 बॉल पर नाबाद 121 रनों की साझेदारी की। दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाया। इससे पहले मिचेल स्टार्क (5 विकेट) की अगुवाई में शॉन एबॉट ने 3 विकेट और नाथन एलिस ने दो विकेट लिए। (India Australia ODI)

विशाखापट्टनम में कंगारुओं ने पहले तो भारत को 26 ओवर में 117 के सामान्य से स्कोर पर समेटा। उसके बाद 118 रनों का टारगेट 11 ओवर में बगैर विकेट गंवाए हासिल कर लिया। इस जीत से तीन मैचों की सीरीज रोमांचक मोड़ पर आ गई है। अब दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। तीसरा और निर्णायक मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा, जो दोनों टीमों के लिए काफी अहम है, क्योंकि 22 मार्च को जीतने वाली टीम सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी। (India Australia ODI)

जानकारी के लिए बता दें कि टॉस गंवाकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 3 रन के टीम स्कोर पर ओपनर शुभमन गिल एक रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने पॉइंट पर मार्नस लाबुशेन के हाथों कैच कराया। फिर रोहित शर्मा भी 13 रन बनाने के बाद स्टार्क की ही बॉल पर आउट हुए। उन्हें स्टीव स्मिथ ने स्लिप पर कैच किया। कप्तान के बाद खेलने आए सूर्यकुमार यादव 0 पर, केएल राहुल 9 रन बनाकर और हार्दिक पंड्या 1 रन बनाकर आउट हुए। ये तीनों दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। (India Australia ODI)

117 रन का स्कोर डिफेंड करने उतरे भारतीय गेंदबाज बेअसर साबित हुए। 121 रन बनाने में भारतीय गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके। 11 ओवर की ऑस्ट्रेलियाई पारी में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 5 गेंदबाज बदले, लेकिन विकेट नहीं मिला। रोहित ने मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव से ओवर कराए। जबकि भारत का टॉप ऑर्डर एक बार फिर पूरी तरह फेल रहा। इस हार से क्रिकेट फैंस काफी नाराज है। साथ ही सोशल मीडिया के जरिए अपनी नाराजगी जता रहे हैं। (India Australia ODI)

Related Articles

Back to top button