जनजाति सम्मेलन में सरायपाली पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, डॉ. सम्पत अग्रवाल ने कमल फूल भेंट कर किया स्वागत

चांवल चोर सरकार को उखाड़ फेंकें- अमित शाह

महासमुंद । भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष,केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज महासमुंद जिले के सरायपाली अर्जुन्दा खैरमाल में आयोजित जनजाति समाज सम्मान सम्मेलन में कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार पर गरजते हुए आव्हान किया कि चांवल चोर सरकार को उखाड़ फेंकें। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को कांग्रेस का एटीएम नहीं बनने देंगे। शाह ने कहा कि चंद्रयान की सफलता के बाद अब हमारा आदित्य यान अपने सफ़र पर निकल गया है। आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें : एक देश-एक चुनाव: कोविंद की अध्यक्षता वाली कमेटी का ऐलान, 8 सदस्यों को मिली जगह 

शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज राहुल बाबा यहां पर आए। राहुल बाबा ने छत्तीसगढ़ के आदिवासी भाइयों को क्या दिया? इसका हिसाब मेरे आदिवासी भाइयों को चाहिए। आपकी यह भ्रष्टाचारी सरकार, परिवारवादी सरकार है। मैं अपने आदिवासी भाइयों बहनों को बताने आया हूं कि हमने छत्तीसगढ़ बनाया है। हमने छत्तीसगढ़ को संवारा है। छत्तीसगढ़ को इस भ्रष्टाचारी कांग्रेस से बचाने का काम भाजपा करेगी। किसानों को कांग्रेस के समय 14 प्रतिशत ब्याज पर ऋण मिलता था। दो प्रतिशत ब्याज पर किसानों को लोन देने की व्यवस्था भाजपा ने की। आदिवासी भाइयों बहनों तक चावल नहीं पहुंचता था। धान नहीं खरीदा जाता था। हमारे चावल वाले बाबा ने पीडीएफ की बेहतर व्यवस्था करके गरीब के घर में एक रुपए में चावल भेजा।

उन्होंने कहा कि जब देश में कोरोना संकट आया तो हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने सबसे पहले आदिवासी भाइयों बहनों की चिंता की। सबको एक भी पैसा दिए बिना टीका लगाया। ऊपर से मुफ्त में 5-5 किलो चावल आज भी नरेंद्र मोदी जी भेज रहे हैं। यह 5 किलो चावल कौन खा गया? जो गरीबों का चावल खा जाए, उसको वोट देना चाहिए कि नहीं? उखाड़ कर फेंक दो चावल चोर को। आज यहां कमल की सरकार लाना है। चावल चुराने का काम इस भूपेश बघेल सरकार ने किया है।

शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि आप भ्रष्टाचार से कांग्रेस पार्टी का दिल्ली का एटीएम बनाना चाहते हो। छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है। छत्तीसगढ़ को कांग्रेस का एटीएम नहीं बनने देंगे। छत्तीसगढ़ को विकसित राज्य बनाएंगे। मोदी जी ने आदिवासी समाज के लिए जल जंगल जमीन की सुरक्षा करने का काम किया है। जनजाति समाज को सम्मान दिया है। समावेशी विकास किया है। यह नरेंद्र मोदी की नीति है इसीलिए जनजाति की सूची से वंचित वर्ग को आदिवासी का सर्टिफिकेट देने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया है। अब आपके बच्चों को डॉक्टर और इंजीनियर बनने से कोई नहीं रोक सकता। भूपेश बघेल आदिवासियों के लिए कुछ नहीं करते। हमारे आदिवासी भाइयों बहनों के लिए कुछ नहीं किया। अब इन जन जाति वर्गों के लोग कलेक्टर भी बनेंगे डॉक्टर भी बनेंगे इंजीनियर बनेंगे।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद कई दशकों तक गांधी परिवार की सरकार रही। कोई आदिवासी बेटी बेटे को राष्ट्रपति नहीं बनाया। मोदी जी को मौका मिला और उन्होंने आदिवासी बेटी द्रौपदी मुर्मु जी को राष्ट्रपति बनाने का काम किया। रेणुका सिंह जी यहां बैठी हैं। आदिवासी समाज की बहन हैं। इनको सम्मान के साथ मंत्री बनाने का काम मोदी जी ने किया। आदिवासी कल्याण के लिए 119000 करोड़ का धन देने का काम मोदी जी ने किया। एकलव्य मॉडल स्कूल के लिए 21 गुना पैसा बढ़ाया। खनिजों से निकलने वाले पैसे का एक हिस्सा क्षेत्र के विकास के लिए दिया। तेंदूपत्ता तोड़ने वालों भाई बहनों के पैर में चरण पादुका देने का काम भाजपा ने किया है। आदिवासी विरोधी भूपेश बघेल ने आदिवासियों की रोजी रोटी छीनी। उन्होंने कहा कि आदिवासियों के घर में शौचालय किसने बनाया? बिजली किसने भेजी? 5 लाख तक स्वास्थ्य का खर्चा कौन उठा रहा है? आदिवासी कल्याण का काम मोदी जी कर रहे हैं। राहुल बाबा आदिवासियों के साथ नृत्य कर देने से आदिवासियों का भला नहीं हो जाता। कांग्रेस ने सारे सवाल लटका कर रखे। उनकी नजर आदिवासी भाइयों की जमीन पर है। कांग्रेसी कई सारे आदिवासियों की जमीन हड़प गए। नरेंद्र मोदी सरकार ने वामपंथी अतिवाद को समाप्त करने का काम किया।

शाह ने कहा कि कांग्रेस की भ्रष्टाचारी सरकार ने शराब में 2000 करोड़ का घोटाला किया। कोयला परिवहन में 500 करोड़ का घोटाला किया। गरीबों आदिवासियों के अनाज में 5000 करोड़ का घोटाला किया। गोठान में 1300 करोड़ का घोटाला किया। पीएससी में घोटाला किया ।कोरोना में घोटाला किया। डीएमएफ में घोटाला किया। 25000 से अधिक बच्चे इलाज के अभाव में मर गए और 67 प्रतिशत आदिवासी माताएं एनीमिया पीड़ित हो गईं। अगली बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार बनाएं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि वनवासी समाज के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभूतपूर्व कार्य किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हमेशा वनवासी समाज के उत्थान एवं विकास के लिए सबको प्रेरित करते रहे और खुद भी अनुकरणीय कार्य करते रहे। आज उनके प्रयास और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी के प्रयासों से यह निर्णय आया है जिसका लाभ हम सबको मिलने वाला है और समाज का हर वर्ग इस फैसले के लिए बधाई के पात्र हैं।

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने आदिवासी समाज के 12 जाति समुदाय की मात्रात्मक त्रुटि को सुधारकर अनुसूचि में शामिल करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए अपने संबोधन में आदिवासी विकास को समर्पित मोदी सरकार को लेकर कहा कि लंबे समय से छत्तीसगढ़ में हमारे आदिवासी समाज के 12 जाति समुदाय के 25 लाख से अधिक लोग जाति में मात्रात्मक त्रुटि के कारण अपने अधिकारों से वंचित थे, प्रधानमंत्री मोदी जी ने उन्हें जनजातियों की सूची में शामिल कर उनका अधिकार दिलवाया जिससे वे सभी विकास से जुड़कर राष्ट्र की प्रगति में योगदान दे रहे हैं। धारा 370 हटाने और तीन तलाक समाप्त करने जैसे मोदी सरकार के बड़े फैसलों ने देश को एक नया आयाम प्रदान किया है। साथ ही इन सभी जन कल्याणकारी नीतियों और आदिवासी समाज के विकास के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया।

केंद्रीय मंत्री श्रीमती रेणुका सिंह ने कहा कि वे वनवासी समाज के विकास के लिए अपने विचारों को सदन में रखती रही। मेरे लिए यह सुखद अनुभव था कि जब सदन में इस विषय पर चर्चा के लिए हम शामिल हुए तो इस महत्वपूर्ण विषय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की चर्चा के बाद इसकी स्वीकृति मिली और यह फैसला हमारे हित में आया है। उसे हम उत्सव के रूप में मना रहे हैं।

इस दौरान सांसद चुन्नीलाल साहू, प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप, कार्यक्रम प्रभारी महेश गागड़ा, रायपुर संभाग प्रभारी सौरभ सिंह, विकास मरकाम, श्रीमती सरला कोसरिया, श्रीमती रूपकुमारी चौधरी, श्रीमती अलका चंद्राकर, जगन्नाथ पाणिग्रही, श्रीमती संध्या परगनिहा, कमल गर्ग,विमल चोपड़ा, नगर पंचायत बसना पूर्व अध्यक्ष डॉ.सम्पत अग्रवाल,प्रीतम दिवान, परेश बागबाहरा, त्रिलोचन पटेल, पुरंदर मिश्रा, शंकर अग्रवाल, इंद्रजीत सिंह गोल्डी, संजय शर्मा, चंद्रकुमार पटेल,विपीन उपवेजा, कामता पटेल, छत्तर सिंह नायक द्वारा अमित शाह जी के आगमन पर आत्मीय स्वागत किया गया।

उक्त कार्यक्रम में हेमंत भोई, पी. एल. सिदार, एन.पी. नैरोजी, जयदेव भोई, रोहित सिदार, करण सिंह अजीत, सिंहलालचंद भारिया, सुरेश सिक्का, पवन तेलासी, श्रीमती वनमति भोई, श्रीमती संध्या भोई, चंद्रकांति भोई, फणींद्र भोई, लखेश्वर श्याम, अखिलेश भोई, कमल सिदार सहित भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं आमजन बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

कमल फूल भेंट कर डॉ सम्पत ने किया आत्मीय स्वागत

जनजाति सम्मेलन समारोह में शामिल होने सरायपाली पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह जी का नीलांचल सेवा समिति के संस्थापक एवं नगर पंचायत बसना पूर्व अध्यक्ष भाजपा नेता डॉ.सम्पत अग्रवाल ने हेलीपेड पर कमल फूल भेंट कर स्वागत किया।

Related Articles

Back to top button