पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने छत्तीसगढ़ के धनवंतरी मेडिकल स्टोर, स्वामी आत्मानंद स्कूल आदि का किया निरीक्षण

Raipur News : पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने आज यहां रायपुर के मेकाहारा परिसर स्थित नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा संचालित धनवंतरी जैनरीक मेडिकल दवा दुकान और स्वामी आत्मानंद स्कूल स्कूल और मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना के एमएमयू वाहन को मौके पर देखा। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने इस दौरान धनवंतरी दवा दुकानों में मिल रहे एकदम सस्ती दवाओं, शहीद स्मारक स्वामी आत्मानंद स्कूल में उच्च स्तरीय शिक्षा व्यवस्था के इंतजाम और एमएमयू वाहनों के माध्यम से मोहल्ले में जाकर मरीजों के इलाज की बेहतरीन व्यवस्था के बारे में विस्तार से बताया। नागरिक सुविधाओं के लिए इस तरह की व्यवस्था देखकर पूर्व केंद्रीय मंत्री कु शैलजा ने छत्तीसगढ़ सरकार की जन हितैषी योजनाओं की सराहना की।

यह भी पढ़ें : एक के बाद एक ब्लास्ट से दहला जम्मू का नरवाल इलाका, 7 लोग घायल, हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

Raipur News : धनवंतरी मेडिकल स्टोर

डॉ डहरिया आज सुबह करीब साढ़े दस बजे पूर्व केंद्रीय मंत्री कु शैलजा के साथ मेकाहारा अस्पताल परिसर स्थित प्रदेश शासन के द्वारा लोगों को सस्ती दवाएं देने के उद्देश्य से चलाए जा रहे धनवंतरी मेडिकल दवा दुकान दिखाने पहुंचे थे। यहां दवा लेने आए तीरथ राम और उनकी पत्नी से कु शैलजा ने चर्चा की। तीरथ राम और उनकी पत्नी ने बताया कि वे जशपुर से मेकाहारा में ईलाज कराने आए हैं। बाहर के मेडिकल दुकानों में दवाएं बहुत महंगी मिलती हैं। वहीं यहां धनवंतरी मेडिकल में दवाएं बहुत ही सस्ती दर पर मिल जाती हैं, कि इतना तो उन्होंने सोचा भी नहीं था।

Raipur News

यहां दवा लेने आए देवेन्द्र नगर निवासी भरत डागा ने बताया कि वे मूलतः राजस्थान के रहने वाले और 3 सालों से यहां रहते हैं। इतनी सस्ती दवा यहां इस धनवंतरी जेनेरिक दवा दुकानों पर मिल रही है। इससे उन्हें काफी राहत मिल रही है। उन्होंने बताया कि वे इलाज कहीं भी कराएं पर दवाएं व धनवंतरी मेडिकल से खरीदते हैं।

स्वामी आत्मानंद स्कूल

इसके बाद मंत्री डॉ डहरिया ने कुमारी शैलजा को शहीद स्मारक स्वामी आत्मानंद स्कूल का अवलोकन कराया स्कूल में छात्र छात्राओं से भी उन्होंने चर्चा की। एक छात्रा से उन्होंने पूछा स्कूल कितनी दूर से आती हो और किस वाहन से। छात्रा ने जवाब दिया कि वह 4 किमी दूर से मोपेड से आती है। तब कु शैलजा ने पूछा कि हेलमेट पहनती हो कि नहीं। हेलमेट नहीं पहनने की जानकारी पाकर छात्रा को उन्होंने हेलमेट पहनने की समझाइश दी। इसके बाद उन्होंने स्कूल में प्रेक्टिकल रूम को देखा। यहां बारहवीं कक्षा के छात्र प्रेक्टिकल कर रहे थे। एक के बाद एक दो छात्रों से उन्होंने पूछा कि आगे का क्या प्लान है। दोनों छात्रों ने साफ्टवेयर इंजीनियर बनने की इच्छा जताई। शैलजा ने सरकारी स्कूल के छात्रों के पढ़ाई के लिए बेहतरीन व्यवस्था देखकर उन्होंने प्रसन्नता जताई।

यह भी पढ़ें : भारत में लांच हुई BMW की शानदार फीचर्स और डिजाइन वाली कार, जानिए इसकी कीमत

Raipur News

Raipur News : मेडिकल मोबाइल यूनिट

इसके बाद उन्होंने बैरन बाजार में मेडिकल मोबाइल यूनिट एम एम यू वाहन का निरीक्षण किया। यहां नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर और सभापति प्रमोद दुबे भी मौजूद थे। एम एम यू वाहन में इलाज कराने आए मरीजों की लंबी कतार मौजूद थी। जब उन्होंने जाना कि वाहन में चिकित्सक नर्सिंग और पैरामेडिकल के सहित मौजूद रहता और मरीजों की जांच परीक्षण के बाद दवाएं भी मुफ्त में प्रदान की जाती है इसकी उन्होंने सराहना की। उन्होंने इन सभी व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा बेहतरीन नागरिक सुविधाएं दी जा रही हैं। इस दौरान नगर निगम के आयुक्त मयंक चतुर्वेदी, अपर आयुक्त अभिषेक अग्रवाल, जोन क्रमांक 2 के जोन कमिश्नर विनोद देवांगन, जोन क्रमांक 4 के जोन कमिश्नर विनय मिश्रा, सहित सहायक स्वाथ्य अधिकारी डॉ तृप्ति पाणिग्रही तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button