नक्सलियों की कायराना करतूत, पुलिस मुखबिरी के शक ग्रामीण को उतारा मौत के घाट

Naxalite Killed Villager: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर कायराना करतूत को अंजाम दिया है। दरअसल, छोटेबेठिया थाना क्षेत्र के हिदुर गांव में नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के शक में एक ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया है। साथ ही उसके शव को गांव के पास फेंक दिया। SP आइके एलिसेला ने पूरे मामले में जांच की बात कही है। बता दें कि इसी हिदुर के पहाड़ी जंगल में 3 मार्च को जवानों ने 10 लाख के इनामी नक्सली नागेश को मार गिराया था। जवान लगातार नक्सलियों के ठिकानों में जाकर एंटी नक्सल ऑपरेशन चला रहे हैं, जिसकी बौखलाहट में नक्सली ग्रामीणों की हत्या कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें:- PM नरेंद्र मोदी ने कहा- EVM का बहाना नाच न जाने, आंगन टेढ़ा…कांग्रेस की मानसिकता में कौन सी विकृति है?

वहीं दंतेवाड़ा जिले में लोन वर्राटू (घर वापस आइये) अभियान से प्रभावित होकर 1 इनामी समेत 26 नक्सलियों ने सरेंडर किया है, जो किस्टाराम, भैरमगढ़, मलांगेर और कटेकल्याण एरिया कमेटी में सक्रिय थे। सभी नक्सली बंद के दौरान रोड खोदना, पेड़ काटना और नक्सली बैनर-पोस्टर लगाने की घटनाओं में शामिल थे। कोराजगुड़ा (कोरोस) पंचायत जनताना सरकार अध्यक्ष जोगा मुचाकी ​​​​​​​के ऊपर छत्तीसगढ़ शासन ने 1 लाख रुपए का इनाम घोषित है। नक्सलियों के अमानवीय, आधारहीन विचारधारा और उनके शोषण, अत्याचार और स्थानीय आदिवासियों पर होने वाले हिंसा से तंग नक्सलियों ने समाज के मुख्यधारा में जुड़ने का संकल्प लिया है। (Naxalite Killed Villager)

अब तक 717 नक्सलियों ने किया सरेंडर

दंतेवाड़ा SP गौरव राय ने कहा कि सरेंडर नक्सलियों को छत्तीसगढ़ शासन की ओर से पुनर्वास योजना के तहत 25-25 हजार रुपए प्रोत्साहन राशि और पुनर्वास योजना के तहत मिलने वाले सभी प्रकार के लाभ प्रदान कराए जाएंगे। छत्तीसगढ़ शासन की ‘‘पुनर्वास नीति’’ के व्यापक प्रचार-प्रसार और दंतेवाड़ा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे ‘लोन वर्राटू’ (घर वापस आइये) अभियान से प्रभावित होकर और पुलिस की सरेंडर की अपील का असर देखने को मिल रहा है। लोन वर्राटू अभियान के तहत अब तक 176 इनामी नक्सली समेत 717 नक्सलियों ने सरेंडर कर समाज के मुख्यधारा में जुड़ चुके हैं। साथ ही लगातार सरेंडर कर रहे हैं। (Naxalite Killed Villager)

Related Articles

Back to top button