छात्रावास अधीक्षक के इतने पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

Hostel Superintendents Recruitments: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ में विभिन्न विभागों द्वारा रिक्त पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में राज्य की शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में छात्रावास अधीक्षक और छात्रावास अधीक्षिका के रिक्त पदों के लिए भर्ती निकाली गई है। इसके लिए 54 पदों पर भर्ती की जाएगी। छत्तीसगढ़ के मूल-स्थानीय निवासी 18 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- 17 मई को धमतरी में भेंट-मुलाकात करेंगे CM भूपेश, 137 करोड़ के विकासकार्यों की देंगे सौगात

वहीं आदिम जाति और अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा छात्रावास अधीक्षक श्रेणी ‘द’ के 500 पदों पर भर्ती की जाएगी। यह पद छत्तीसगढ़ के स्थानीय निवासी अभ्यर्थियों से योग्यता अनुसार भरे जाएंगे। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोग की वेबसाइट https://psc.cg.gov.in/ पर इसका विस्तृत विज्ञापन जारी कर दिया गया है। छात्रावास अधीक्षक पद पर भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ के मूल निवासी जो कक्षा 12वीं पास हैं, उनके लिए यह सुनहरा अवसर है। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर 20 मई 2023 को दोपहर 12 बजे से 8 जून 2023 को रात 11.59 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। (Hostel Superintendents Recruitments)

अभ्यर्थी की आयु 01 जनवरी 2023 को 21 साल से कम और 35 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए, लेकिन छत्तीसगढ़ राज्य शिक्षित बेरोजगारों के हित को दृष्टिगत रखते हुए राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय निवासियों को अधिकतम आयु सीमा 35 में पांच साल की छूट होगी। उच्चतर आयु सीमा में छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए निर्देशों के तहत छूट की पात्रता होगी। विज्ञापित पदों की आवश्यक अर्हताएं, शैक्षणिक अनुभव, आयु सीमा, निर्देश, परीक्षा योजना, चयन प्रक्रिया, पाठ्यक्रम और पदों के आरक्षण का विस्तृत विवरण समेत अन्य महत्वपूर्ण निर्देशों की जानकारी https://psc.cg.gov.in/ पर विस्तृत विज्ञापन में देखी जा सकती है। (Hostel Superintendents Recruitments)

रिक्त पदों की संख्या में परिवर्तन हो सकता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार युवाओं के हित में ITI के प्रशिक्षण अधिकारियों की भर्ती के लिए विज्ञापित पदों की संख्या 366 से बढ़ाकर अब 920 कर दी गई है। अब प्रशिक्षण अधिकारियों के 920 पदों पर भर्ती की जाएगी। संचालक रोजगार प्रशिक्षण ने इस संबंध में संशोधित विज्ञापन जारी कर दिया है, जो अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। इन पदों पर भर्ती छत्तीसगढ़ के मूल निवासी अभ्यर्थियों से की जाएगी। (Hostel Superintendents Recruitments)

Related Articles

Back to top button