ज्ञानवापी मामले में ASI ने जिला कोर्ट को सौंपी 1500 पन्ने की सर्वे रिपोर्ट, इस दिन आएगा फैसला

Gyanvapi Survey Case: वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में 100 से अधिक दिनों तक चले सर्वे का स्टडी रिपोर्ट आखिरकार एएसआई (ASI) ने सोमवार को जिला कोर्ट को सौंप दिया. एएसआई की टीम ने 1500 से अधिक पन्नों का स्टडी रिपोर्ट कोर्ट को सौंपा है.

जिला जज डा. अजय कृष्ण विश्वेश ने 18 दिसंबर को सर्वे रिपोर्ट दाखिल करने के लिए एएसआई को आदेश दिया था. परिसर में वजूखाने को छोड़कर एएसआई की चार टीमों ने सर्वे किया था. इस दौरान GPR के साथ थ्री डी सिस्टम का इस्तेमाल किया गया. एएसआई की टीम ने परिसर के अंदर से सर्वे के दौरान 250 सामग्री जुटाई है. (Gyanvapi Survey Case)

यह भी पढ़ें:- मुख्यमंत्री साय नवनिर्वाचित विधायकों के सम्मान समारोह में हुए शामिल, पढ़ें पूरी खबर 

इन सामग्रियों को जिला कोषागार में रखा गया है. कोर्ट में वादी-प्रतिवादी और दोनों पक्षों के सभी वकील मौजूद रहे. इस दौरान मुस्लिम पक्ष ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर मांग की कि सर्वे की रिपोर्ट सील बंद लिफाफे में पेश हो और बिना हलफनामे के किसी को भी सार्वजनिक करने की इजाजत न दी जाए. रिपोर्ट जमा करने के लिए सुरक्षा के बीच 5 सदस्यीय टीम जिला जज कोर्ट पहुंची.

वाराणसी के जिला न्यायाधीश डॉक्टर ए.के. विश्वेश ज्ञानवापी मामले (Gyanvapi Survey Case) में एएसआई की पेश रिपोर्ट पर सुनवाई कर रहे हैं. हिंदू पक्ष के वकील कह रहे हैं कि रिपोर्ट सार्वजनिक की जाये. इस पर अब 21 दिसम्बर को फैसला आयेगा. मुस्लिम पक्ष कह रहा है कि इसे सार्वजनिक न किया जाए.

Related Articles

Back to top button