दंतेवाड़ा-सुकमा बॉर्डर पर मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर, गोला-बारूद और हथियार बरामद

Dantewada Sukma Encounter: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-सुकमा जिले के बॉर्डर पर जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें 3 नक्सली ढेर हो गए हैं। SP गौरव राय ने कहा कि हमें दंतेवाड़ा-सुकमा सीमा क्षेत्र के तुमकपाल और डब्बा कुन्ना गांव में नक्सलियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी। मौके पर पहुंचकर उनकी घेराबंदी की गई। नक्सलियों ने फायरिंग की, जिसके बाद सुरक्षाबलों द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई। 3 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। सर्च ऑपरेशन जारी है।

यह भी पढ़ें:- मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस करवाती थी धर्मांतरण…

 जानकारी के मुताबिक फोर्स नक्सलियों के कोर इलाके डब्बाकुन्ना में घुसी है। मामला कटेकल्याण थाना क्षेत्र का है। जवानों को मुखबिर से सूचना मिली थी कि डब्बाकुन्ना इलाके में कटेकल्याण एरिया कमेटी के हार्डकोर नक्सली मौजूद हैं, जिसके आधार पर दंतेवाड़ा से DRG जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया। इस बीच डब्बाकुन्ना के जंगल में पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। इसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों तरफ से 40 से 45 मिनट तक लगातार गोलीबारी हुई। इसके बाद सर्च ऑपरेशन में जवानों ने तीनों वर्दीधारी नक्सलियों के शव को बरामद कर लिए। (Dantewada Sukma Encounter)

वहीं मौके से जवानों ने भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार समेत कई नक्सल सामग्री बरामद की है। फिलहाल आस-पास के क्षेत्रों में जिला दंतेवाड़ा और सुकमा के DRG, बस्तर फाइटर्स, CAF और CRPF की टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है। इससे पहले नारायणपुर पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता कोमल मांझी की हत्या में नक्सलियों के सहयोगी रहे शख्स को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस पूछताछ में अपराध को लेकर खुलासा किया है। दरअसल, 9 दिसंबर को नक्सलियों ने बीजेपी कार्यकर्ता कोमल मांझी पर धारदार हथियार से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। बता दें कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ की खबरें आए दिन सामने आती रहती है, जिसमें कई बार जवानों को भारी नुकसान होता है। हालांकि जवान नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब भी देते हैं। (Dantewada Sukma Encounter)

Related Articles

Back to top button