शराबी पुलिसवाले ने ई-रिक्शा को मारी टक्कर, ड्राइवर की मौत, सीधी सड़क हादसे में 4 की गई जान

Delhi Sidhi Accident: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मायापुरी इलाके में नशे में धुत्त एक पुलिसवाले ने ई-रिक्शा को जोरदार टक्कर मार दी, जिससे ई-रिक्शा चालक की मौत हो गई। चालक की पहचान अमित झा (उम्र 42 साल) के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने पुलिस अधिकारी मुकेश कुमार (उम्र 45 साल) के खिलाफ IPC की कई धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। इधर, मध्यप्रदेश के सीधी जिले में भी बड़ा सड़क हादसा हुआ है। दरअसल, तेज रफ्तार डंपर ने ऑटो को टक्कर मार दी, जिससे 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें:- आज मन की बात करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, साल 2023 के आखिरी एपिसोड का होगा प्रसारण

घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के शिवपुरवा गांव की है। बताया जा रहा है कि ऑटो सीधी से शिवपुरवा की तरफ जा रहा था। तभी सामने से आ रहे डंपर से ऑटो की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। जानकारी मिलते ही कोतवाली थाना प्रभारी अभिषेक उपाध्याय मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने घायलों को जिला अस्पताल भेजा। वहीं सीधी कलेक्टर साकेत मालवीय, एसपी डॉ. रवींद्र वर्मा ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जाजया लिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि डंपर की तेज गति होने की वजह से यह हादसा हुआ है। (Delhi Sidhi Accident)

 

भारत में सड़क हादसों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से जारी 2022 की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में पिछले साल कुल 4 लाख 61 हजार 312 सड़क दुर्घटनाएं दर्ज की गई हैं। इन हादसों में मरने वालों की संख्या 1 लाख 68 हजार 491 हो गई है और करीब 4.45 लाख लोग घायल भी हुए थे। भारत में दुर्घटनाओं की संख्या 2021 की तुलना में लगभग 12 प्रतिशत बढ़ गई है। जबकि मरने वालों की संख्या 9.4 प्रतिशत बढ़ गई है। भारतीय सड़कों पर तेज रफ्तार जानलेवा साबित हुई है। 2022 में हुई लगभग 75 प्रतिशत दुर्घटनाओं का कारण यही है। सड़क दुर्घटनाओं के बढ़ते मामलों के पीछे गलत दिशा में ड्राइविंग भी सबसे बड़े कारणों में से एक है, जिसका योगदान लगभग छह प्रतिशत है। (Delhi Sidhi Accident)

Related Articles

Back to top button