मंदिर से लौट रही श्रद्धालुओं की बस खाई में गिरी, 60 लोग घायल

Kerala Bus Accident: केरल में श्रद्धालुओं को ले जा रही एक बस खाई में गिर गई, जिसमें 60 लोग घायल हो गए हैं। इनमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक श्रद्धालु तमिलनाडु के सबरीमाला मंदिर से भगवान अयप्पा के दर्शन कर लौट रहे थे। बस केरल के पठानमथिट्टा जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे की वजह सामने नहीं आई है। पुलिस ने बताया कि घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ें:- अनियंत्रित होकर पलटी तीर्थयात्रियों से भरी बस, 20 लोगों की मौत

इधर, सऊदी अरब में भी बड़ा सड़क हादसा हुआ है। दरअसल, तीर्थयात्रियों को मक्का लेकर जा रही एक बस पुल से टकराकर पलट गई, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 29 लोग घायल हुए हैं। बस यात्रियों को उमराह के लिए मक्का लेकर जा रही थी। तभी सऊदी के असीर राज्य के पास ब्रेक फेल होने से बस पुल से टकराकर पलट गई और उसमें आग लग गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक बस में सवार यात्री अलग-अलग देशों के थे। हालांकि ये कौन से देश से है इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। हादसा होते ही सिविल डिफेंस की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए घटनास्थल पर पहुंच गई। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। (Kerala Bus Accident)

बता दें कि 26 मार्च को सऊदी सरकार ने उमरा को लेकर नई गाइडलाइन जारी की थी। सरकार ने घोषणा कर बताया कि रमजान के महीने में हाजी सिर्फ एक बार ही उमराह कर सकते हैं। किसी भी यात्री को 2 बार उमराह करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हज और उमराह मंत्रालय ने कहा कि हाजियों की सुरक्षा और सुविधा को देखते हुए ये फैसला किया गया है। सऊदी सरकार ने गाइडलाइन में कहा है कि सभी यात्री उमराह के लिए तय समय सीमा का पालन करें। साथ ही परमिट के लिए नुसुक ऐप का ही इस्तेमाल करें। अगर कोई यात्री परमिट मिलने के बाद भी उमराह के लिए नहीं जा पा रहा होगा तो उसकी बुकिंग रद्द हो जाएगी। (Kerala Bus Accident)

Related Articles

Back to top button