‘मोदी की गारंटी’ चुनाव जीतने का कोई फॉर्मूला नहीं है: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi on Guarantee: छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में लोगों ने ‘मोदी की गारंटी’ पर भरोसा जताते हुए BJP को बहुमत दिया। इसे लेकर PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘मोदी की गारंटी’ चुनाव जीतने का कोई फॉर्मूला नहीं है, बल्कि यह गरीबों का भरोसा है। आज इस देश का हर गरीब व्यक्ति जानता है कि मोदी अपनी ड्यूटी पूरी करने से कभी पीछे नहीं हटेगा। गरीबों का यही भरोसा मुझे ऊर्जा देता है, जिससे मैं चाहे थक भी जाऊं या अपनी क्षमताओं से ज्यादा काम करूं तो भी मैं उन गरीबों का भरोसा कभी टूटने नहीं दूंगा। आज देश के हर गरीब व्यक्ति को पता है कि पहले राजनीतिक दलों ने किस तरह उनका विश्वास तोड़ा, लेकिन उन्हें यह भी पता है कि मोदी की गारंटी पर विश्वास किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:- PM नरेंद्र मोदी ने भारत को विकसित बनाने का दिया फॉर्मूला, जानिए क्या है GYAN ?

PM मोदी ने कहा कि गरीबों के इस विश्वास से ही मुझे ऊर्जा मिलती है। भले ही मुझे अपने को पूरी तरह थकाना पड़े या अपने पर सीमा से ज्यादा जोर डालना पड़े। मैं इस विश्वास को भंग नहीं होने दूंगा।  मेरे लिए गारंटी सिर्फ शब्द या चुनावी वादे नहीं हैं। यह मेरी दशकों की कड़ी मेहनत है। यह समाज के प्रति संवेदनशीलता की अभिव्यक्ति है। उन्होंने कहा कि मैं जब ‘गारंटी’ की बात करता हूं तो मैं खुद को इसके साथ बांधता हूं। यह मुझे सोने नहीं देती, यह मुझे कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है, यह मुझे अपना सब कुछ देश के लोगों को दे देने की तरफ ले जाती है। PM मोदी ने कहा कि कृपा करके गारंटी शब्द के लिए शब्दकोष वाले अर्थ की तलाश मत करिए। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिस व्यक्ति को गरीबी के जीवन का अनुभव है, सिर्फ वही समझता है कि गरीब व्यक्ति को जीवन में आगे बढ़ाने वाली सबसे बड़ी शक्ति उसका विश्वास, उसकी आशा है। (PM Modi on Guarantee)

PM ने कहा कि गरीबों की यही आस्था मुझे आगे बढ़ाती रहती है। मोदी अपना सब कुछ न्योछावर कर देगा, पर अपने गरीब भाइयों और बहनों का यह विश्वास टूटने नहीं देगा। अब तक मैंने जो भी कुछ किया है, चाहे वह पार्टी के कार्यकर्ता के तौर पर किया हो, मुख्यमंत्री रहते हुए या पीएम के तौर पर, मैंने हमेशा देश को सबसे आगे रखा है। हर फैसला जो मैंने लिया है, वह राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर लिया है। कोई भी नीति बनाते समय मैं कुछ भी इसलिए नहीं करता कि अच्छा लगे, बल्कि इसलिए करता हूं कि अच्छा हो। मैं देश को सबसे आगे रखता हूं इसलिए कड़े फैसले भी ले पाता हूं। भारत की क्षमताएं अब खुल गई हैं और वैश्चिक मंचों पर भारत की मौजूदगी और भारत के सहयोग की मांग की जाती है। (PM Modi on Guarantee)

PM मोदी ने कहा कि आज दुनिया की भी यही राय है कि ये भारत का समय है। उन्होंने कहा कि मैंने एक भाजपा कार्यकर्ता, मुख्यमंत्री और PM रहते हुए जो भी काम किया है उसमें हमेशा देश को सबसे आगे रखा है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव आने वाले हैं और देश के लोगों का यह मत है कि इस देश को ‘मिली-जुली सरकार’ नहीं चाहिए। ऐसी सरकारों की वजह से जो अस्थिरता आई, उसमें हम 30 साल बर्बाद कर चुके हैं। PM मोदी ने कहा कि लोग देख चुके हैं कि ऐसी सरकारों ने ठीक से शासन नहीं किया। तुष्टिकरण की राजनीति और भ्रष्टाचार फैलाया। इसका नतीजा ये हुआ कि देश की सारी उम्मीदें और खुद पर भरोसा खत्म हो गया था और दुनिया के सामने देश की खराब छवि बनी थी। अब देश के लोगों की पसंद भारतीय जनता पार्टी है। (PM Modi on Guarantee)

Related Articles

Back to top button