दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों तक सड़क बनने से खुले संभावनाओं के द्वार

Chhattisgarh Roads: छत्तीसगढ़ में सड़कों के निर्माण, चौड़ीकरण और मरम्मत को लेकर लगातार कार्य हो रहे हैं।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश से प्रदेश की जनता के सुमम आवागमन के लिए सभी जिलों में सड़कों के कार्य लगातार जारी है। दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों तक सड़क निर्माण होने से आवागमन सुगम होने के साथ ही वहां विकास के द्वार खुले हैं। राज्य शासन द्वारा आवागमन को सुगम बनाने के लिए सड़क निर्माण, सड़क चौड़ीकरण, नवीनीकरण और मरम्मत को प्राथमिकता देते हुए कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- देश का इकलौता राज्य छत्तीसगढ़ जहां MSP पर खरीदा जा रहा मिलेट्स, CM की विशेष पहल

विभिन्न मार्गों का चौड़ीकरण, नवीन सड़क निर्माण और मार्गों का डामर नवीनीकरण कार्य के लिए स्वीकृति प्रदान की गई है। मार्गों में डामरीकरण कार्य पूर्ण होने से क्षेत्रवासियों और ग्रामवासियों को आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो रही है।  शासन द्वारा बीते 4 सालों में राजनांदगांव, डोंगरगांव और छुरिया विकासखंड के अंतर्गत 64 मार्ग लंबाई 193.49 किलोमीटर के निर्माण और नवीनीकरण के लिए 128 करोड़ 18 लाख 91 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई थी। अब तक 30 करोड़ 89 लाख 93 हजार रूपए की लागत से 22.55 किलोमीटर सड़क डामरीकरण, 54.80 किलोमीटर लंबी सड़क का डामर और नवीनीकरण कार्य किया गया है। (Chhattisgarh Roads)     

यह भी पढ़ें:- मजरकट्टा गांव में शराबी पति ने की पत्नी की हत्या, फिर खुद पहुंचा कोतवाली थाने

मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के अंतर्गत कुल 99 मार्गों के लंबाई 19.77 किलोमीटर के लिए 11 करोड़ 55 लाख 20 हजार रूपए का पहुंच मार्ग के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गई है। जिसमें 5 करोड़ 68 लाख 93 हजार रूपए की लागत से 11.60 किलोमीटर सड़क निर्माण कार्य पूर्ण किया जा चुका है। भवनों के अंतर्गत 26 भवनों के निर्माण हेतु 19 करोड़ 67 लाख 21 हजार रूपए स्वीकृति प्रदान की गई है। 6 करोड़ 80 लाख 20 हजार रूपए की लागत से भवन निर्माण किया गया है। 2 करोड़ 33 लाख 98 हजार रूपए की लागत से स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के भवन निर्माण का कार्य किया जा रहा है। (Chhattisgarh Roads) 

Related Articles

Back to top button