राज्यसभा में बोले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे – बीजेपी इस बार 400 के पार, मुस्कुराने लगे प्रधानमंत्री

Kharge Said BJP Crossed 400 : आज संसद सत्र के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कुछ ऐसा कहा..जिसे सुनकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सदस्यों ने जमकर तालियां बजाईं. संसद भवन का परिसर ठहाकों से गूंजने लगा. खड़गे ने कहा था— इस बार तो 400 पार

यह भी पढ़े :- सरकार ने बंद की कांग्रेस की राजीव युवा मितान क्लब योजना, मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा- भ्रष्टाचार के लिए बनाई गई थी नीति

बता दें कि संसद में बजट सत्र के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बोल रहे थे. वहां उन्होंने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मौजूदगी में भाजपाई सांसदों के समक्ष कहा— आपका इतना बहुमत है..पहले 330-334 सीटों की बात करते थे, अब तो 400 पार हो रहा है. अरे 400..अरे मेरा दावा है..ये लोग चुनकर आने दो सब. (Kharge Said BJP Crossed 400)

खास बात यह है कि इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे. मल्लिकार्जुन खड़गे के मुंह से ‘400 पार’ सुनकर पीएम मोदी भी मुस्कुराने लगे. इस दौरान सत्तारूढ़ पार्टी के सांसदों ने खूब मेज थपथपाई, तालियां बजाईं और नारे लगाए.

वहीं कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश के दक्षिण भारत को अलग देश बनाने की मांग के बयान से पैदा विवाद पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी प्रतिक्रिया दी है. थरूर ने कहा कि यह संसद के बाहर का प्रकरण है.

इसे पूरे मामले पर बीजेपी ने सख्त रवैया अपनाया और केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि कल कांग्रेस के इस सदन के सदस्य और कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री के भाई डीके सुरेश ने बजट पर बात करते हुए देश के विभाजन की बात की है. कांग्रेस के नेता ने संविधान का भी अपमान किया है. देश के विभाजन की कांग्रेस की परंपरा बरकरार है. कांग्रेस को इस पर स्पष्टीकरण देकर देश से माफी मांगनी चाहिए. जोशी ने कहा कि कांग्रेस बताए कि क्या वो इस बयान के साथ हैं.

भाजपा की महिला नेता और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया. स्मृति ने लिखा— “विपक्ष ने कर लिया स्वीकार, तीसरी बार में 400 पार! (Kharge Said BJP Crossed 400)

Related Articles

Back to top button