G-20 रात्रिभोज आमंत्रण को लेकर मुख्यमंत्री बघेल बोले- दिल्ली नो फ्लाई जोन, कैसे जाऊं?

रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister of Chhattisgarh Bhupesh Baghel) ने शुक्रवार को कहा कि वह राष्ट्रपति के जी20 रात्रिभोज में शामिल नहीं होंगे। कारण: सप्ताहांत शिखर सम्मेलन के लिए सुरक्षा सावधानियों के कारण दिल्ली के अंदर और बाहर जाने वाली कोई गैर-निर्धारित उड़ानें नहीं हैं। बघेल ने कहा कि भाई, अब तो नो फ्लाइंग जोन हो गया है। कैसे जाएंगे (दिल्ली अब नो-फ्लाई जोन बन गया है। मैं कैसे जाऊं? सरकार ने शनिवार को भारत मंडपम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित विशेष रात्रिभोज के लिए जी20 के गणमान्य व्यक्तियों के अलावा सभी मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों को विशेष निमंत्रण दिया है।

केंद्र ने पूर्व प्रधानमंत्रियों मनमोहन सिंह और एचडी देवेगौड़ा को भी निमंत्रण दिया है। जद (एस) के संरक्षक देवेगौड़ा ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए कहा कि वह इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई, जो लंबे समय से बीमार चल रहे हैं। इस रात्रिभोज में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भी शामिल होने की उम्मीद है। नीतीश शनिवार सुबह 10.45 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। कुमार संभवत: इस भव्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे, जो जुलाई 2022 के बाद उनकी पहली मुलाकात होगी। (Chief Minister of Chhattisgarh Bhupesh Baghel)

इससे पहले, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुष्टि की थी कि वह रात्रिभोज के लिए दिल्ली जाएंगी। यह खबर उनके सरकार पर तीखा हमला करने और एक आधिकारिक विज्ञप्ति में भारत का जिक्र करते हुए अचानक केवल भारत का उपयोग करने की आवश्यकता पर सवाल उठाने के एक दिन बाद आई है। जी20 रात्रिभोज में शामिल होने के तृणमूल प्रमुख के फैसले का सत्तारूढ़ भाजपा ने स्वागत किया। (Chief Minister of Chhattisgarh Bhupesh Baghel)

Related Articles

Back to top button