Trending

Rashifal 21 May 2022: मेष राशी वालों के लिए हैं आज उत्तम दिन, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

राशिफल Rashifal 21 May 2022: आज का राशिफल 21 मई 2022, कलियुग- 5123, विक्रम संवत- 2079, ज्येष्ठ- मास, कृष्ण पक्ष, दिन- शनिवार। तिथि- षष्ठी, नक्षत्र— श्रवण। चन्द्र गोचर- मकर।

राशिफल Rashifal 21 May 2022 

मेष राशि (Aries) – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ.

आज का दिन अथवा आज श्रेष्ठ स्थितियां बनना प्रारंभ हो जाएंगी। आपके सोच में समस्त कार्य पूर्ण होंगे। विशेष ध्यान रखने योग्य बात है कि, आज किसी को भी कोई परामर्श कंसल्टेंसी ज्ञान या सुझाव न दे। यात्रा जहां तक संभव हो एवं नई पहल स्थगित रखें। नए कार्य या निर्णय लेना उचित नहीं होगा। दैनिक कार्यों में या पूर्व से हाथ में लिए हुए कार्यों में पूर्ण सफलता के योग हैं। प्रत्येक क्षेत्र में आपकी स्थिति आपके अनुकूल एवं प्रसन्नता दायक सिद्ध होगी। राजनीतिक दृष्टि से उत्तम है। लंबित कार्य पूर्ण होंगे। नए समाचार या प्रिय आत्मीय से मिलने से सुखद स्थितियाँ आनंदित करेंगी।करे। विशेष- महत्वपूर्ण कार्य, उपदेश, परामर्श, निर्णय, marketing, meeting, इन्वेस्टमेंट एवं यात्रा के अपेक्षित परिणाम की सम्भावना अल्प है।

यह भी पढ़ें : Gold and Silver Price:सोने और चांदी के दामों में बढ़ोतरी दर्ज, खरीदने से पहले चेक कर लें ताजा रेट्स

वृष राशि (Taurus) – ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो.

कार्यों में सफलता के लिए विशेष प्रयास करना पड़ेगा। धन में कमी होगी। बचत प्रभावित होगी। अनपेक्षित व्यय बढ़ने की संभावना है।परिवार के सदस्यों से यथेष्ट सहयोग मिलने की संभावना कम है। रोजगार व्यापार एवं राजनीतिक क्षेत्र में सफलता के योग हैं ।भाग्य एवं संतान सुख बाधा विघ्न,बाधा ,कष्ट,स्वागत करने को आतुर हें। अपनी भावनाओ पर नियंत्रण रखिए, आपके प्रयासो को सफलता के पंख लगने ही वाले हैं।करे। विशेष- महत्वपूर्ण कार्य, उपदेश, परामर्श, निर्णय, marketing, meeting, इन्वेस्टमेंट एवं यात्रा के अपेक्षित परिणाम की सम्भावना अल्प है।

मिथुन राशि (Gemini) – का, की, कू, घ, ड, छ, के, को, ह.

वाद विवाद से बचने का प्रयास करें। अधिक से अधिक बोलचाल से परहेज करें। किसी भी तरह से भाग्य आपका साथ देता प्रतीत नहीं होगा। किसी भी प्रकार की जोखिम नहीं लेना चाहिए। शारीरिक एवं मानसिक दोनों प्रकार के कष्टों के योग हैं। अति आवश्यक कार्य में ही ध्यान लगाएं। किसी रिश्तेदार मित्र से कोई विशेष सहयोग की अपेक्षा रखना दुखदाई सिद्ध हो सकता है। वाद विवाद की स्थिति से बचने का प्रयास करे

कर्क राशि (Cancer) – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो.

नए अनुबंध हो सकते हैं। प्रिय परिचितों से मिलन हो सकता है। सुख वैभव ऐश्वर्य की अच्छी स्थितियां रहेंगी। रोजगार में आपके अनुकूल कार्य होंगे। उच्च अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे। दांपत्य सुख है। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। आशा के अनुरूप कार्यों की प्रगति से मन प्रसन्न रहेगा। अन्य दिनों की अपेक्षा आज कार्य की व्यस्तता कम होगी। जनप्रतिनिधियों के लिए विशेष सफलता का दिन शुभ हो सकता है। नए कार्य यात्रा के उद्देश्य पूर्ण नहीं होंगे। वाद विवाद से बचे।

सिंह राशि (Leo) – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे.

किसी भी प्रकार के नए कार्य, निर्णय, यात्रा, अनुबंध, कोई जोखिम या मार्केटिंग, वाद विवाद या नए कार्यों की पहल जहां तक संभव हो स्थगित रखें। पूर्व में हाथ में लिए गए कार्य सफल होंगे। दैनिक कार्यों में कोई बाधा नहीं आएगी। अल्प भाषी बनकर रहना लाभदायक सिद्ध होगा। सामान्य रूप से दिन सफल सिद्ध हो सकता है। राजनीतिक दृष्टि से उत्तम दिन है। जनप्रतिनिधियों की सफलता सामान्य रहेगी। सामाजिक वर्ग के कार्यकर्ताओं को कठिनाई होगी। व्यापार में लाभ होगा। दिन सामान्य व्यतीत होगा कोई। 

कन्या राशि (Virgo) – टो, प, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो.

सामान्य रूप से कल की तुलना में दिन उत्तम व्यतीत होगा, परंतु महत्वपूर्ण दिन नहीं कहा जा सकेगा। प्रयासों के परिणाम विलंब से ही सही परंतु आपके पक्ष में आएंगे। आर्थिक संकट या खर्च के योग प्रबल बन सकते हैं। वाद विवाद को टालना उचित होगा। नए कार्य हाथ में नहीं लें। वरिष्ठ एवं कनिष्ठ वर्ग से अपेक्षित सहयोग की संभावना कम है। जनप्रतिनिधियों के लिए दिन प्रतिकूल शारीरिक मानसिक दृष्टि से रहेगा। विशेष- महत्वपूर्ण कार्य, उपदेश, परामर्श, निर्णय, marketing, meeting, इन्वेस्टमेंट एवं यात्रा के अपेक्षित परिणाम की सम्भावना अल्प है।

तुला राशि (Libra) – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते.

खर्च पर अंकुश रखें। वाद विवाद से बचने का प्रयास करें। यात्रा में असुविधा हो सकती है। रोजगार एवं व्यापार में कार्य के अधिकता रहेगी परंतु परिणाम आज नहीं मिलेंगे। सुख बाधा हो सकती हैं। अपेक्षित सहयोग में कमी रहेगी। कल से आज का दिन थोड़ा सफल रहेगा। (Rashifal 21 May 2022)

वृश्चिक राशि (Scorpio) – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू.

आपके मन के अनुकूल कार्य की प्रगति होगी। नौकर या कनिष्ठ वर्ग तथाभाइयों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। निर्णय आपके पक्ष आएंगे। प्रयास सफल होंगे ।किसी भी नए कार्य को करने के लिए उचित समय है ।समय का भरपूर सदुपयोग करना चाहिए। भविष्य  उपयोगी सिद्ध होगा। करे। व्यापार में अच्छी स्थिति रहेगी। खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। प्रसन्नता पूर्ण वातावरण का लाभ लेंगे। विशेष- महत्वपूर्ण कार्य, उपदेश, परामर्श, निर्णय, marketing, meeting, इन्वेस्टमेंट एवं यात्रा के अपेक्षित परिणाम की सम्भावना अल्प है।

धनु राशि (Sagittarius) – ये, यो, भ, भी, भू, ध, फ, ढ, भे.

आर्थिक दृष्टि से दिन उपयोगी सिद्ध नहीं होगा। खर्च की योजना बनेगी। पारिवारिक सुख में कमी होगी। रिश्तेदार या अतिथियों के कारण भी सुख बाधा पहुंच सकती है। परिवार के सदस्यों से वांछित सहयोग में कमी होगी। कार्य की अधिकता से सुख बाधा रहेगी। व्यापार में अच्छी स्थिति रहेगी परंतु उसका लाभ आज नहीं मिलेगा। व्यापार उत्तम रहेगा ।राजनीतिक दृष्टि से उत्तम दिन है। जनप्रतिनिधियों को विशेष सफलता मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, ग, गी.

आपके मन के अनुकूल कार्य की प्रगति होगी। नौकर या कनिष्ठ वर्ग तथा भाइयों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। निर्णय आपके पक्ष आएंगे। प्रयास सफल होंगे ।किसी भी नए कार्य को करने के लिए उचित समय है। समय का भरपूर सदुपयोग करना चाहिए। भविष्य  उपयोगी सिद्ध होगा। व्यापार में अच्छी स्थिति रहेगी। खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। प्रसन्नता पूर्ण वातावरण का लाभ लेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius)– गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, द.

दिन सामान्य व्यतीत होगा। किसी भी प्रकार की कोई उल्लेखनिय बात नहीं है। शुभ अशुभ घटना की कोई संभावना नहीं है। मार्केटिंग शॉपिंग में रुचि बढ़ेगी। खर्च के योग प्रबल हैं। यात्रा की संभावनाएं भी हैं। दिन व्यस्तता पूर्ण रहेगा। समय पर भोजन आदि की स्थिति में बाधा पहुंच सकती है। कुल मिलाकर उपलब्धि की दृष्टि से दिन व्यर्थ है। वाद विवाद से बचने का प्रयास करें। अपने अहम एवं क्रोध पर नियंत्रण रखना उचित होगा अन्यथा स्थिति अनपेक्षित बन सकती है।

मीन राशि (Pisces) – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची.

जनप्रतिनिधि राजनेता एवं जनसंपर्क या सेवा कार्य सेजुड़े वर्ग के लिए बहुत अच्छा दिन है। व्यापार में नए अनुबंध या नए लाभ के अवसर बनेंगे। दैनिक जीवन में आराम सफलता या अकर्मण्यता की स्थिति बनी रहेगी। आज का काम कल पर डालने का मन होगा। ज्योतिष की दृष्टि से यह परामर्श दिया जा सकता है कि, जो भी कार्य लंबित हो उनकी दिशा में प्रयास करिए। सफलता देने के लिए ग्रह तत्पर हैं। समय का भरपूर उपयोग करना भविष्य की दृष्टि से उपयोगी सिद्ध होगा।

(राशिफल Rashifal 21 May 2022)

Related Articles

Back to top button