बिलासपुर में 17 मार्च को रोजगार मेले का आयोजन, 243 पदों पर की जाएगी भर्ती

Bilaspur Rojgar Mela: बिलासपुर जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र कोनी में 17 मार्च को सुबह 10.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक निशुल्क रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 16 निजी प्रतिष्ठानों द्वारा प्लम्बर, इलेक्ट्रिशयन, सेल्स एग्जीक्यूटिव, सेल्स ऑफिसर, नर्सिंग स्टॉफ, फॉर्मेसी, ब्रांच मैनेजर, फिल्ड ऑफिसर, एकाउटेंट जैसे 243 विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए निर्धारित योग्यता पदों के अनुसार 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन, ITI, नर्सिंग, MBA निर्धारित की गई है।  

यह भी पढ़ें:- शिक्षित युवाओं के लिए 14 मार्च को प्लेसमेंट कैंप, इतने पदों पर होगी भर्ती

वहीं जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र रायपुर द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए 14 मार्च को जिला रोजगार कार्यालय पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक प्लेसमेंट कैंप आयोजित है। इस प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से डोमिनोस पिज्जा और कारोहम एजुकेशन प्राईवेट लिमिटेडए रायपुर द्वारा बिजनेस गेस्ट डिलाईट एसोसिएट्स और एकाउंटेंट के 430 पदों पर भर्ती की जाएगी। (Bilaspur Rojgar Mela)

इन पदों के लिए 8वीं 10वीं और स्नातक, टैली ERP, 9 MS ऑफिस के व्यावहारिक ज्ञान सहितद्ध आवेदक भर्ती के लिए पात्र होंगे। चयनित उम्मीदवारों को 10 से 25 हजार रूपये प्रतिमाह भुगतान किया जाएगा। प्लेसमेंट कैंप में सम्मिलित होने योग्य और इच्छुक आवेदक निर्धारित तिथि, स्थल पर उपस्थित हो सकते हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आवेदक जिला रोजगार कार्यालय रायपुर में भी संपर्क कर सकते हैं। (Bilaspur Rojgar Mela)

इधर, जांजगीर-चांपा में भारतीय स्टेट बैंक ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में ग्रामीण बीपीएल परिवार के बेरोजगारों को स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण उपलब्ध करने के लिए 13 दिवसीय निशुल्क आवासीय पोशाक आभूषण उद्यमी प्रशिक्षण कार्यक्रम 13 मार्च से 25 मार्च तक आयोजित कराया जा रहा है। ये प्रशिक्षण कार्यक्रम जिला हॉस्पिटल के आगे जर्वे रोड जांजगीर में स्थित SBI ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में आयोजित किया जा रहा है। प्रशिक्षण के दौरान आवास और भोजन की निशुल्क व्यवस्था होगी। जिले के बीपीएल परिवार के सदस्य ही प्रशिक्षण के लिए पात्र होंगे। (Bilaspur Rojgar Mela)

Related Articles

Back to top button