शरद पवार ने कहा- मैं हूं पार्टी का अध्यक्ष, कांग्रेस नेता राहुल गांधी से की मुलाकात

Sharad Pawar News: महाराष्ट्र की राजनीति में सियासी घमासान जारी है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली में शरद पवार ने अपने आवास पर NCP नेताओं के साथ बैठक की। शरद पवार ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी। NCP कार्यकारिणी की बैठक के बाद पीसी चाको ने बताया कि NCP कार्यकारिणी की बैठक में नेताओं ने शरद पवार पर भरोसा जताया है। 27 प्रदेश इकाइयां शरद पवार गुट के साथ हैं। मीटिंग में 8 प्रस्ताव पास हुए हैं। सरकार में शामिल होने वाले 9 विधायकों को पार्टी से निकाल दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- नीदरलैंड ने वनडे वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई, स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराया

उन्होंने कहा कि सभी 27 राज्य इकाइयों ने NCP के साथ रहने की बात कही है। किसी भी एक इकाई ने यह नहीं कहा कि वह शरद पवार के साथ नहीं हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की कार्य समिति ने प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे और एनडीए से हाथ मिलाने वाले 9 विधायकों को निष्कासित करने के शरद पवार के फैसले को मंजूरी दी है। वहीं बैठक के बाद शरद पवार ने कहा कि पार्टी का अध्यक्ष मैं ही हूं। कौन क्या कह रहा है मुझे नहीं पता। किसी और के कुछ कहने की अहमियत नहीं। उनके दावों में कोई सच्चाई नहीं है। (Sharad Pawar News)

शरद ने कहा कि मुझे खुशी है कि जिन लोगों को निष्कासित किया, उनको छोड़कर बाकि अन्य लोग इतने कम समय में बैठक के लिए आए। हमारे सभी साथियों की मानसिकता पार्टी को मजबूती से आगे ले जाने की रही। मुझे खुशी है कि आज की बैठक हमारा हौसला बढ़ाने के लिए मददगार होगी। यह जो भी कुछ हो रहा है उससे मुझे खुशी है क्योंकि जिन्होंने लोगों को वादा कर उनके वोट हासिल करने के बाद गलत रास्ते पर गए उनको इसकी जबरदस्त कीमत देनी पड़ेगी। (Sharad Pawar News)

शरद पवार ने कहा कि राज्य की स्थिति बदलेगी। वहां राष्ट्रवादी कांग्रेस, कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली शिवसेना को महाराष्ट्र की जनता हुकूमत देगी। रिटायरमेंट को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि 82 हो या 92 उम्र से कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं पार्टी को फिर से खड़ा करूंगा। अगर कोई (अजित पवार) मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं तो हमें कोई दिक्कत नहीं है। मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं। (Sharad Pawar News)

इधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की। साथ ही कई मुद्दों पर चर्चा की।NCP नेता सोनिया दुहन ने बताया कि राहुल गांधी ने शरद पवार से मिलकर कहा कि कांग्रेस आपके साथ है। पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी फोन पर शरद पवार से बात की है। हालांकि अजित पवार ने इस मीटिंग को गैरकानूनी बताया है। उन्होंने कहा कि NCP पर किसका अधिकार है, इस पर फैसला करना चुनाव आयोग के अधिकार क्षेत्र में है। ऐसे में पार्टी के किसी नेता को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाने का अधिकार नहीं है। (Sharad Pawar News)

अजित पवार ने गुरुवार को 40 विधायकों, विधानपार्षदों और सांसदों के समर्थन के साथ NCP के नाम और सिंबल पर दावा किया है। उन्होंने सभी विधायकों के दस्तखत वाले हलफनामे चुनाव आयोग को सौंप दिए हैं। शरद पवार ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सवाल किया है कि उन्हें अजित पवार के पार्टी के चुनाव चिन्ह पर दावा ठोकने की जानकारी क्यों नहीं दी गई। इस बीच महाराष्ट्र में अजित पवार ने नरेंद्र राणे को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का मुंबई कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने नरेंद्र राणे को नियुक्ति पत्र सौंपकर बधाई दी। (Sharad Pawar News)

Related Articles

Back to top button