Lok Sabha Elections : चुनाव अधिकारियों ने की राहुल गांधी के हेलीकॉप्टर की जांच, बताई ये वजह

Lok Sabha Elections 2024 : चुनाव आयोग के उड़न दस्ते के अधिकारियों ने सोमवार को तमिलनाडु के नीलगिरी में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ले जा रहे एक हेलीकॉप्टर की जांच की। पुलिस ने बताया कि हेलीकॉप्टर के नीलगिरी में उतरने के बाद उड़नदस्ते के अधिकारियों ने तलाशी ली। राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड जा रहे थे, जहां उनकी कई प्रचार गतिविधियां हैं, जिनमें सार्वजनिक बैठकें भी शामिल हैं। राहुल गांधी लगातार कार्यकाल की तलाश में वायनाड से 26 अप्रैल का लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। राहुल गांधी ने वायनाड में एक बड़ा रोड शो किया. वायनाड के सुल्तान बाथरी में हजारों पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक रोड शो के लिए पहुंचे।

एक खुले वाहन से राहुल गांधी ने अपने और कांग्रेस पार्टी के समर्थन में नारे के बीच भीड़ की ओर हाथ हिलाया। कांग्रेस सांसद दो दिवसीय दौरे पर राज्य में पहुंचे और वह शाम को कोझिकोड में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) की रैली भी करेंगे और अपने निर्वाचन क्षेत्र में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। केरल, जिसके सभी 20 निर्वाचन क्षेत्रों में 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होना है। हाई-वोल्टेज राजनीतिक गतिविधियां देखी जा रही हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राज्य में प्रचार रैलियां कर रहे हैं। पीएम मोदी तिरुवनंतपुरम और त्रिशूर में दो सार्वजनिक बैठकों में भाग ले रहे हैं। राहुल गांधी का मुकाबला सीपीआई के एनी राजा और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन से है। (Lok Sabha Elections)

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग की सुल्तान बनकर घूम रही: PM नरेंद्र मोदी

2019 के लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी ने वायनाड से 4.31 लाख से अधिक वोटों के भारी अंतर से जीत हासिल की; 2019 के लोकसभा चुनाव में सबसे ज्यादा अंतर केरल में है। उन्होंने एलडीएफ उम्मीदवार पीपी सुनीर को हराकर 64.94 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया। एनडीए ने बीडीजे (एस) नेता तुषार वेल्लापल्ली को मैदान में उतारा था, जिन्होंने लगभग 78,000 वोट हासिल किए, जो कि महज 7.25 प्रतिशत था। राहुल गांधी के चॉपर चेकिंग पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि चेक करो, बिल्कुल चेक करो , पीएम का भी चॉपर भी तो चेक करो। (Lok Sabha Elections)

Related Articles

Back to top button