छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में 16 और 17 मार्च को प्लेसमेंट कैंप, इतने पदों पर होगी भर्ती

Jobs in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ राज्य के स्थानीय शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए 17 मार्च  को एक्सटेंशन काउंटर, कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स राखी, सेक्टर-27 नवा रायपुर अटल नगर में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे  तक प्लेसमेंट कैंप आयोजित है। इस प्लेसमेंट कैंप के माध्यम से डोमिनोस पिज्जा रायपुर द्वारा बिजनेस/ गेस्ट डिलाईट एसोसियेट्स के 130 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए 8वीं, 10वीं उत्तीर्ण आवेदक भर्ती के लिए पात्र होंगे। चयनित उम्मीदवारों को 10 से 12 हजार रूपये प्रतिमाह भुगतान किया जाएगा। प्लेसमेंट कैम्प में सम्मिलित होने योग्य और इच्छुक आवेदक निर्धारित तिथि समेत स्थल पर उपस्थित हो सकते हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आवेदक जिला रोजगार कार्यालय रायपुर में भी संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- अपराधों से निपटने के लिए साइबर कौशल अनिवार्य: DGP अशोक जुनेजा

वहीं बिलासपुर के कोनी में 17 मार्च को सवेरे 10.30 बजे से दोपहर 3 बजे तक निशुल्क विशेष रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 18 निजी प्रतिष्ठानों द्वारा सेल्स असिस्टेंट, सेल्स मैनेजर, एकांउटेंट, इंश्योरेस एडवाइजर, नर्सिंग, फार्मेसी जैसे 285 विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसमें से 206 पद महिलाओं के लिए है। रोजगार मेला में महिलाओं के लिए अलग से काउंटर की व्यवस्था रहेगी। रोजगार मेला में बिल्डर, ऑटोमोबाइल, हास्पिटल, इंश्योरेंश, कृषि और शैक्षणिक सेक्टरों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए निर्धारित योग्यता पदों के अनुसार 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन, ITI, नर्सिंग, MBA. निर्धारित की गई है। (Jobs in Chhattisgarh)

जांजगीर-चांपा के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था बलौदा (महुदा) में 16 मार्च 2023 को सुजुकी मोटर्स – द प्लेसर (कैम्पस रिकूटमेंट पार्टनर) की ओर से ITI के पास विभिन्न व्यवसायों के लिए कैंपस का आयोजन किया गया है। जानकारी अनुसार औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था बलौदा (महुदा) में 16 मार्च 2023 को सुजुकी मोटर्स – द प्लेसर (कैंपस रिक्रूटमेंट पार्टनर) की ओर से 18700 रुपये मासिक की दर से एनसीव्हीटी एवं एससीव्हीटी के विभिन्न व्यवसाय ( फिटर, मैकेनिक डीजल, मोटर मैकेनिक, टर्नर, मशीनिस्ट, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, टूल एण्ड डाई मेकर, प्लास्टिक प्रोसेसिंग ऑपरेटर, ट्रैक्टर मैकेनिक, पेंटर जनरल ) के ऐसे प्रशिक्षणार्थी जो कि 2017 से 2022 के बीच पास हुये हैं एवं जिनकी आयु 18-24 वर्ष हो आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक आवेदक 16 मार्च 2023 को प्रातः 09 बजे समस्त आवश्यक दस्तावेज ( 10वीं, 12वीं, आईटीआई, पेन कार्ड, आधार कार्ड की मूल एवं दो छायाप्रति वर्तमान पासपोर्ट फोटो की 03 प्रति) के साथ संस्था में उपस्थित हो सकते हैं। (Jobs in Chhattisgarh)

इधर, दुर्ग जिले में संचालित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूलों में शिक्षकों और गैर शिक्षकों के 79 पदों पर भर्ती निकली है। जो भी इस पद के लिए इच्छुक हैं वो 28 मार्च 2023 को शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक दुर्ग जिले में कुल 21 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट इंग्लिश मीडियम स्कूल संचालित हैं। इनमें शिक्षक और गैर शिक्षक के कई पद खाली हैं। शिक्षा विभाग ने 79 पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए जो शैक्षणिक पद हैं उसमें व्याख्याता, प्रधान पाठक, शिक्षक, सहायक शिक्षक, विज्ञान प्रयोगशाला और ग्रंथपाल ही आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें जिला शिक्षा अधिकारी से एनओसी लेना होगा। (Jobs in Chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button