Trending

Expressway: रायपुर के लोगों को जल्द मिलेगी एक्सप्रेस-वे की सौगात: ताम्रध्वज साहू PWD मंत्री

Expressway: छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण विभाग मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि रायपुर के लोगों को बहुत जल्द एक्सप्रेस-वे की सौगात मिल जाएगी। उन्होंने कहा है कि, एक्सप्रेस-वे (Expressway) का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है और जल्द ही इसे जनता के नाम लोकार्पित कर दिया जाएगा। लोक निर्माण मंत्री साहू ने बताया है कि छत्तीसगढ़ में पिछले साढ़े तीन वर्षों में 1517 करोड़ रूपए की लागत से कुल 172 पुलों का निर्माण कराया गया है। इनमें लगभग 548 करोड़ रूपए के 17 नग आर.ओ.बी.,आर.यू.बी और फ्लाई ओवर शामिल हैं।

PWD मंत्री साहू ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संकट के बाद भी निर्माण कार्य प्रभावित नहीं हुए और राज्य की जनता के आवागमन के सहूलियत के लिए लोक निर्माण विभाग लगातार काम कर रहा है। आम लोगों को परेशानी ना हो इसलिए अब खराब सड़कों के पैच रिपेयर कराने की बजाए पूरी सड़क पर नया डामरीकरण कराया जा रहा है ताकि सड़कों की गुणवत्ता बनी रहे। उन्होंने आगे कहा है कि प्रदेश में पहले सिंगल लेन की सड़कों की संख्या ज्यादा थी, लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशों के बाद अब ज्यादातर सिंगल लेन सड़कों को डबल लेन में बदल दिया गया है ताकि आवागमन में कहीं कोई समस्या ना रहे और नागरिकों को इससे लाभ मिले।

यह भी पढ़ें : Lightning fell: आकाशीय बिजली गिरने से चरवाहे सहित 55 बकरे बकरियों की मौत, पढ़ें पूरी खबर

बनरसी के पास पतालू नाला में स्टापडेम बनाने 2.94 करोड़ रूपये स्वीकृत

छत्तीसगढ़ शासन ने रायपुर जिले के विकासखण्ड – आरंग के ग्राम बनरसी के पास  पतालू नाला में स्टाप डेम निर्माण के लिए दो करोड़ 94 लाख 24 हजार रूपये स्वीकृत किये हैं। स्टाप डेम निर्माण की मांग क्षेत्रीय किसानों द्वारा की जा रही थी। प्रदेश के नगरीय प्रशासन, विकास तथा श्रम मंत्री और क्षेत्रीय विधायक डॉ. शिवकुमार डहरिया के प्रयास से स्टाप डेम स्वीकृत किया गया। स्टाप डेम बन जाने पर क्षेत्रीय को किसानों सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध होगा। किसानों के स्वयं के साधन द्वारा स्टाप डेम से जल मिलेगा जिसमें करीब 102 हेक्टेयर क्षेत्र में उन्हें सिंचाई सुविधा मिलेगी। जल संसाधन विभाग मंत्रालय महानदी भवन से स्टाप डेम निर्माण कार्य कराने के लिए मुख्य अभियंता महानदी गोदावरी कछार जल संसाधन विभाग रायपुर को प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है।

Related Articles

Back to top button