छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में बड़ी सर्जरी, 76 अफसरों का हुआ ट्रांसफर

Chhattisgarh Police Transfer: छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल हुआ है। दरअसल, छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य पुलिस सेवा के 76 अधिकारियों का ट्रांसफर किया है, जिसमें से 5 ASP को CM सुरक्षा में भेजा गया है। इस आदेश में लंबे समय से तैनात कई अधिकारियों को एक जिले से दूसरे जिलों में जिम्मेदारी दी गई है। जारी आदेश के मुताबिक 2013 बैच के राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी अभिषेक माहेश्वरी को सुकमा, रायपुर ग्रामीण एडिशनल एसपी नीरज चंद्राकर को बिलासपुर की जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही 2014 बैच के अनुराग झा को एडिशनल एसपी प्रोटोकॉल-यातायात रायपुर बनाया गया है।

यह भी पढ़ें:- महतारी वंदन योजना से संबंधित समस्या के निराकरण के लिए सभी जिलों में कंट्रोल रूम स्थापित, हेल्पलाइन नंबर जारी

छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद से तबादलों का दौर जारी है। बता दें कि कल साय सरकार ने ACB और EOW की पूरी टीम बदल दी है। अब IPS गोवर्धन राम और टीआर कोशिमा के साथ राज्य पुलिस सेवा के 8 अफसरों और 15 पुलिस निरीक्षकों को जिम्मेदारी दी गई है। वहीं पिछली टीम में शामिल DIG प्रखर पांडेय और SP पंकज चंद्रा समेत सभी को पुलिस मुख्यालय ट्रांसफर कर दिया गया है। जल्द ही उनके पोस्टिंग ऑर्डर जारी होंगे। इनमें से कई अफसरों को कांग्रेस सरकार में पोस्टिंग मिली थी। जानकारी के मुताबिक ACB में भेजी गई नई टीम में ज्यादातर अफसर रायपुर IG अमरेश मिश्रा के साथ काम कर चुके हैं। चर्चा है कि उन्हें EOW की जिम्मेदारी दी जा सकती है। उनके साथ IPS शिवराम प्रसाद कल्लूरी का नाम भी चर्चा में है। (Chhattisgarh Police Transfer)

देखें आदेश की कॉपी 

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने 2 अलग-अलग आदेश जारी किए हैं। पहले आदेश के मुताबिक राज्य शासन की ओर से भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी IPS गोवर्धन राम, IPS टी.आर. कोशिमा, राज्य पुलिस सेवा के 8 अधिकारियों और 15 पुलिस निरीक्षकों की एंटी करप्शन ब्यूरो और राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो में प्रतिनियुक्ति पर पदस्थापना की गई। दूसरे आदेश के अनुसार  DIG से लेकर इंस्पेक्टर रैंक के 32 अधिकारियों और कर्मचारियों को गृह विभाग से पुलिस मुख्यालय ट्रांसफर किया गया है।  (Chhattisgarh Police Transfer)

Related Articles

Back to top button