छत्तीसगढ़ में पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को फिर से आवेदन भरने की सुविधा

Supervisor Recruitment Exam: पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा 2023 में परिसीमित सीधी भर्ती अंतर्गत 45 साल से ज्यादा आयु की पात्र कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के आवेदन अब स्वीकार किए जाएंगे। इससे 62 साल से कम उम्र की सभी पात्र कार्यरत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता परिसीमित सीधी भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगी। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर की वेबसाइट पर आवेदन भरने की सुविधा फिर उपलब्ध कराई जा रही है। उच्च न्यायालय बिलासपुर द्वारा रिट याचिका की सुनवाई में 26 और 27 जुलाई 2023 को पारित अंतरिम आदेश के परिपालन में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को यह सुविधा प्रदान की गई है।

यह भी पढ़ें:- 5500 पदों के लिए 10 अगस्त को रोजगार मेला का आयोजन, ऐसे करें अप्लाई

इधर, कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा के निर्देशन में जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र दुर्ग द्वारा जिले में बेरोजगार युवाओं के लिए नियोजकों द्वारा उपलब्ध रिक्त पदों की पूर्ति के लिए 10 अगस्त 2023 को लाइवलीहुड कॉलेज सेक्टर 6, भिलाई में रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। रोजगार मेला में नियोजक नीड्स मैनपॉवर सपोर्ट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा लाइन ऑपरेटर के 1000 पद, क्वालिटी चेकिंग ऑपरेटर के 500 पद, इलेक्ट्रिशियन और टेक्निशियन के 2000 पद, रोबो ऑपरेटर और इलेक्ट्रिशियन के 2000 पदों की पूर्ति की जाएगी। (Supervisor Recruitment Exam)

10 अगस्त को हो सकते हैं उपस्थित

जिला रोजगार और स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र दुर्ग के उप संचालक आर.के. कुर्रे के अनुसार इच्छुक आवेदक समस्त शैक्षणिक मूल प्रमाण और अंकसूची, पहचान पत्र (मतदाता परिचय पत्र, आधार कार्ड, पेन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड) रोजगार कार्यालय का पंजीयन पत्रक, छत्तीसगढ़ निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र के साथ लाइलीहुड कॉलेज भिलाई में 10 अगस्त को समय सुबह 10.30 बजे से उपस्थित हो सकते हैं। पद, योग्यता, आयु और अनुभव से संबंधित जानकारी आवेदक रोजगार मेला स्थल पर प्राप्त कर सकते हैं। (Supervisor Recruitment Exam)

मनेंद्रगढ़ में 8 अगस्त को वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन 

छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय नवा रायपुर के आदेशानुसार मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी-हिन्दी माध्यम विद्यालय चिरमिरी, मनेंद्रगढ़, भरतपुर, नवापारा पोड़ी केल्हारी, पोड़ी बचरा और खडगवां में रिक्त शिक्षकीय संवर्ग के पदों पर अस्थायी रूप से कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति समेत संविदा नियुक्ति किया जाना है। नियुक्ति के लिए मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में संचालित सभी 07 स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी/हिन्दी माध्यम विद्यालयों के लिए विभिन्न पदों पर अस्थायी रूप से प्रतिनियुक्ति/संविदा पदों पर नियुक्ति के लिए अर्हताधारी अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किया गया है। (Supervisor Recruitment Exam)

Related Articles

Back to top button