Trending

पेट्रोल – डीजल, सरसों के तेल के बाद सस्ती हुई दाल, जानें दाल की कीमत

नई दिल्ली : पेट्रोल – डीजल और सरसों के तेल की कीमतों में गिरावट के बाद आम आदमी के लिए एक और राहत की खबर है। दरअसल आसमान छू रही, दाल की कीमतों में कुछ कमी आई है, कुछ महीने पहले तक अरहर की दाल का थोक रेट 95 से 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया था।

इसे भी पढ़े:भाठागांव टर्मिनल से ट्रायल सफल, बसों की शहर में नो-एंट्री की नई तारीख 15

अब उसी अरहर की दाल का थोक रेट गिरकर 72 से 75 रुपये किलो हो गया है, यानी दाम में करीब 12-15 रुपये की कमी आई है, दाम में कमी की वजह एमपी और महाराष्ट्र से दाल की आवक प्रयागराज के थोक बाजार मुट्ठीगंज मंडी में अधिक होना बताया जा रहा है।

फुटकर दाम में भी गिरावट होगी

जानकारों का मानना है कि थोक मार्केट में अरहर की दाल के दाम में करीब 12 रुपये प्रति किलो की गिरावट के बाद अब फुटकर में भी इस दाल की कीमतों में गिरावट आएगी, इसका सीधा फायदा आम उपभोक्ताओं को होगा, गृहणियों के लिए खासकर ये खबर किसी तोहफे से कम नहीं है।

यूपी की मंडियों में कम हुए दाम

एक प्रतिष्ठित निजी अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक अरहर की दाल के दाम में कमी आने की वजह एमपी और महाराष्ट्र से दाल की आवक का तेज होना है, अभी फुटकर में अरहर दाल 90 से 95 रुपये किलो बिक रही है, जिसके दाम अभी और कम होने का अनुमान लगाया जा रहा है, गल्ला तिलहन व्यापारियों का भी कहना है कि मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में दाल की फसल तैयार हो जाने से आवक बढ़ गई है, जिससे रेट में काफी गिरावट आई है।

Related Articles

Back to top button