सीएम साय ने गरीबों के हित में लिया बड़ा फैसला, 5 वर्ष तक मिलेगा निःशुल्क चावल

Free rice in chhattisgarh: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने गरीब परिवारों के हित में बड़ा फैसला लिया है. छत्तीसगढ़ के गरीब परिवारों को नए साल से आगामी पांच वर्ष तक मिलेगा निःशुल्क चावल देने का फैसला लिया है.

राज्य के 67 लाख 92 हजार 153 राशनकार्डधारी परिवारों को इसका लाभ मिल सकेगा. खाद्य विभाग ने राज्य के सभी कलेक्टरों को इस संबंध में पत्र जारी किया है. (Free rice in chhattisgarh)

मुख्यमंत्री साय ने प्रधानमंत्री मोदी के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत अन्त्योदय एवं प्राथमिकता श्रेणी के राशनकार्डों पर आगामी 5 वर्ष जनवरी 2024 से दिसंबर 2028 तक मासिक पात्रता का चावल निःशुल्क वितरण किए जाने के तर्ज पर ही छत्तीसगढ़ खाद्य एवं पोषण सुरक्षा अधिनियम के तहत अन्त्योदय, प्राथमिकता, निःशक्तजन और एकल निराश्रित श्रेणी के राशनकार्डधारियों को आगामी पांच वर्ष निःशुल्क चावल वितरण कराने के निर्देश दिए हैं।

खाद्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य में खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अन्त्योदय श्रेणी के 14 लाख 92 हजार 438, प्राथमिकता श्रेणी के 52 लाख 46 हजार 656, एकल निराश्रित श्रेणी के 37 हजार 708 और निःशक्तजन श्रेणी के 15 हजार 351 राशनकार्डधारियों जनवरी 2024 से आगामी पांच वर्ष तक निःशुल्क चावल वितरण से लाभांवित होंगे। (Free rice in chhattisgarh)

Related Articles

Back to top button