Lok Sabha Election 2024 : पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय, इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

Lok Sabha Election 2024 :  पूर्व लोकसभा सांसद राजेश रंजन उर्फ ​​पप्पू यादव ने आज अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया। यह लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में कांग्रेस के लिए एक बड़ा सौदा साबित हो सकता है। संभावना है कि कांग्रेस ​​पप्पू यादव को पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव में उतार सकती है। फिलहाल उनकी पत्नी रजीत रंजन कांग्रेस की राज्यसभा सांसद हैं। इस दौरान पवन खेड़ा ने कहा कि ‘जन अधिकार पार्टी’ और पप्पू यादव जी किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं। पप्पू यादव जी एक कद्दावर नेता हैं। वे आज कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व, नीतियों और दिशा से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। वे ‘जन अधिकार पार्टी’ का भी कांग्रेस में विलय कर रहे हैं। ये विलय साधारण नहीं है, बल्कि ऐतिहासिक है।

इस दौरान पप्पू यादव ने कहा कि मैंने बचपन से ही मोहन प्रकाश जी को संघर्ष करते देखा है और जीवन भर उनका आशीर्वाद मुझे मिलता रहा है। वह तब एक मजबूत आवाज हुआ करते थे और अब वह मेरे लिए एक विचारधारा हैं। हम हमेशा कांग्रेस की विचारधारा से जुड़े रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने इस दुनिया में सबसे ज्यादा संघर्ष किया है, खासकर ऐसे समय में जब डिजिटल मीडिया ने सबसे ज्यादा मेहनत पर कब्ज़ा कर लिया है, वह अत्यधिक तापमान में 4000 किमी से अधिक चलेमुझे जो सम्मान मिला है और राहुल और प्रियंका गांधी ने मुझ पर और मेरी पार्टी पर जो विश्वास जताया है, वह मुझे आगे बढ़ने के लिए काफी है। राहुल गांधी ने भारत के 130 करोड़ लोगों की चेतना को जगाया है।

यह भी पढ़े :- इंसानियत शर्मसार! डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल में रखे रखे 4 लाशें हो गए कंकाल, अब तक नहीं आए परिजन

इससे पहले पप्पू यादव ने मंगलवार शाम को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और पार्टी नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी। कभी पप्पू यादव लालू यादव और उनके परिवार के बेहद करीबी थे। हालांकि, बाद में रिश्तों में बड़ी दरार देखने को मिली। जन अधिकार पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और पार्टी नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात पर कहा कि लालू यादव और मेरे बीच राजनीतिक रिश्ता नहीं है, यह पूरी तरह से भावनात्मक रिश्ता है। कल हम सब एक साथ बैठे थे। हमारी कोशिश किसी भी कीमत पर सीमांचल और मिथिलांचल में बीजेपी को रोकने की है। तेजस्वी यादव ने 17 महीने काम किया और विश्वास बनाया, राहुल गांधी ने दिल जीता और लोगों में उम्मीद जगाई। (Lok Sabha Election 2024)

बता दें कि पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन कांग्रेस की राज्यसभा सांसद हैं. इससे पहले वो सुपौल लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर संसद पहुंची थीं. पप्पू यादव को लेकर कई दिनों से ऐसी चर्चा थी की कांग्रेस के साथ उनकी नजदीकियां बढ़ गई हैं. लेकिन, इंडिया गठबंधन में उम्मीदवारी को लेकर राजद की सहमति होना भी जरूरी हो गया था. ऐसे में पप्पू मंगलवार शाम लालू परिवार से मुलाकात करने भी पहुंचे थे. (Lok Sabha Election 2024)

Related Articles

Back to top button