Chhattisgarh: राज्य स्थापना दिवस पर एक नवंबर को सभी शासकीय कार्यालयों और संस्थाओं के लिए स्थानीय अवकाश घोषित

Chhattisgarh Foundation Day: छत्तीसगढ़ शासन ने ‘राज्य स्थापना दिवस’ के उपलक्ष्य में एक नवंबर को छत्तीसगढ़ राज्य के समस्त शासकीय कार्यालयों और संस्थाओं के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया है। राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर से इस आशय का आदेश जारी किया गया।

यह भी पढ़ें:- अखंड भारत के निर्माण में सरदार पटेल का योगदान अविस्मरणीय: राज्यपाल हरिचंदन

बता दें कि राज्य स्थापना दिवस 01 नवम्बर 2023 की रात में सभी जिला मुख्यालयों एवं राजधानी रायपुर, नया रायपुर अटल नगर में स्थित शासकीय भवनों पर रोशनी की जाएगी। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा इस संबंध में शासन के समस्त विभाग, अध्यक्ष राजस्व मंडल, बिलासपुर, समस्त विभागाध्यक्ष, समस्त संभागायुक्त, समस्त कलेक्टर और समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत को निर्देश जारी किए गए हैं। (Chhattisgarh Foundation Day)

राज्यपाल ने राज्य स्थापना दिवस पर दी शुभकामनाएं

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल हरिचंदन ने कहा कि राज्य स्थापना के बाद छत्तीसगढ़ हर वर्ष विकास के नए आयाम गढ़ रहा है। राज्यपाल ने प्रदेशवासियों से आव्हान किया है कि छत्तीसगढ़ राज्य के लिए सभी ने जो मिलकर सपने देखे हैं, उसे पूर्ण करने के लिए एकजुट होकर कार्य करें और प्रदेश और देश की प्रगति में सहभागी बनें। (Chhattisgarh Foundation Day)

Related Articles

Back to top button