CG Loksabha Chunav : बसपा ने छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी

Chhattisgarh Loksabha Chunav : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बहुजन समाज पार्टी ने छत्तीसगढ़ के तीन लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है। सरगुजा की सीट पर संजय एक्का, रायगढ़ की सीट पर इन्नोसेंट कुजूर और बिलासपुर से अश्वनी रजक को प्रत्याशी घोषित किया है।

यह भी पढ़ें:- अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार, हादसे में 4 साल की बच्ची समेत 6 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के मतदान को लेकर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 12 अप्रैल से शुरू हुई तीसरे चरण को लेकर नामांकन की यह प्रक्रिया 19 अप्रैल तक चलेगी। इस बीच बहुजन समाजवादी पार्टी ने छत्तीसगढ़ की तीन लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का नाम का ऐलान किया। छत्तीसगढ़ की बिलासपुर रायगढ़ और सरगुजा लोकसभा सीट से बसपा ने अपने प्रत्याशी चुनाव के मैदान पर उतार दिए हैं। (Chhattisgarh Loksabha Chunav)

छत्तीसगढ़ में बहुजन समाजवादी पार्टी की यह तीसरी सूची है। इससे पहले 22 मार्च को पहली सूची जारी की गई थी। जिसमें बस्तर और जांजगीर सीट से प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हुई थी। उसके बाद 1 अप्रैल को दूसरी सूची जारी की गई थी, जिसमें राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई थी। अब पार्टी ने बिलासपुर, रायगढ़ और सरगुजा सीट से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। बहुजन समाजवादी पार्टी ने अब तक 11 में से 8 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुकी है। बसपा की तीसरी सूची में सरगुजा लोकसभा सीट से संजय इक्का, रायगढ़ लोकसभा सीट से इन्नोसेंट कुजूर और बिलासपुर लोकसभा सीट से अश्विनी रजक को चुनाव के मैदान में उतारा है। (Chhattisgarh Loksabha Chunav)

Related Articles

Back to top button