Khairagarh by-election results: खैरागढ़ को जिला बनाने की तैयारी शुरू, काम पर लगे अफसर

Khairagarh by-election results: खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के शुरुआती रुझान आने के साथ ही कांग्रेस अपना वादा निभाने की ओर बढ़ गई है। खैरागढ़ को नया जिला बनाने की प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक सरकार ने सामान्य प्रशासन और राजस्व विभाग के अफसरों को रविवार को भी काम पर बुला लिया है। कोशिश की जा रही है कि खैरागढ़ उपचुनाव के परिणाम के साथ (Khairagarh by-election results) शाम तक जिला गठन का शुरुआती नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाए।

खैरागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस ने घोषणापत्र जारी कर जिला बनाए जाने का वादा किया था। इस जिले का नाम ‘खैरागढ़-छुईखदान-गंडई’ होने वाला है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने चुनावी जनसभाओं में यह वादा बार-बार दोहराते रहे हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया था, 16 अप्रैल को खैरागढ़ में कांग्रेस का विधायक बनेगा और 17 अप्रैल को ‘खैरागढ़-छुईखदान-गंडई’ नया जिला बन जाएगा। कांग्रेस का पूरा प्रचार अभियान इस नए जिले के वादे पर केंद्रित था।

शुरुआती रूझानों कांग्रेस उम्मीदवार यशोदा वर्मा जीत से कुछ कदम दूर नजर आ रही है। इसके साथ ही सरकार ने भी वादे को समयबद्ध ढंग से पूरा करने की तैयारी शुरू कर दी है। वैसे कांग्रेस नेताओं का कहना है, इस मामले में सरकार ने अधिकारियों के साथ बैठक कर नए जिले की सीमा आदि पर पहले ही चर्चा कर ली है। 24 घंटे के भीतर जिला बनाने का वादा था। जीत की औपचारिक घोषणा के 24 घंटे के भीतर यह वादा पूरा कर दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें-Khairagarh by-election की मतगणना आज दोपहर 2 बजे तक साफ हो जाएगी स्थिति

Related Articles

Back to top button