मुख्यमंत्री मितान योजना का बढ़ा दायरा, CM बघेल ने किया ट्वीट , अब सभी नगर पालिकाओं में भी होगी लागू

रायपुर । मुख्यमंत्री बघेल के निर्देश पर राज्य सरकार एक नई फ्लैगशिप योजना “मुख्यमंत्री मितां योजना” (Chief Minister Mitan Scheme) के माध्यम से “घर पहुंच सरकारी सेवा” तंत्र के माध्यम से अपने नागरिकों को सभी सरकारी सेवाएं प्रदान कर रही है। मुख्यमंत्री मितान योजना का उद्देश्य सार्वजनिक सेवा वितरण प्रणाली को सभी नागरिकों के लिए समान रूप से जवाबदेही, पारदर्शिता, जवाबदेही और समावेशिता के साथ समान रूप से सुलभ बनाना है।

वर्तमान में यह सेवा प्रदेश के 14 गर निगमों में संचालित है। अब इस सेवा का विस्तार करते हुए प्रदेश के सभी 44 नगर पालिकाओं में भी यह योजना लागू की जाएगी।

मुख्यमंत्री बघेल ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा : आप सबके समक्ष घोषणा करना चाहता हूँ कि अभी तक 14 नगर निगमों में संचालित “मुख्यमंत्री मितान योजना” (Chief Minister Mitan Scheme) अब प्रदेश की सभी 44 नगर पालिकाओं में भी लागू की जाएगी। अब घर बैठे सरकारी दस्तावेज पाने का लाभ अधिक लोग ले पाएंगे। कॉल करें 14545 पर और घर बुलाएँ मितान।

मुख्यमंत्री मितान योजना (Chief Minister Mitan Scheme)

अगर आप भी छत्तीसगढ़ राज्य के रहने वाले हैं तो आप सभी लोगों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा एक नई योजना Mukhyamantri Mitan Yojana 2022 को लाया गया है जिसके तहत आप अपने घर पर ही बैठकर सरकारी सेवाओं का लाभ उठा पाएंगे।

अब आप को निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र राशन कार्ड या अन्य कोई सरकारी दस्तावेज बनाने के लिए किसी भी सरकारी कार्यालय की चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ेगा। अब आप एक फोन कॉल करके इन दस्तावेजों को अपने घर पर ही बैठ कर आसानी से बनवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- 20 जून से शुरू होगी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा, जानिए क्यों निकाली जाती है यात्रा

दरसल इस मुख्यमंत्री मितान योजना की शुरुआत छत्तीसगढ़ के वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा 1 मई 2022 को शुभारंभ किया गया है, और अब इस सरकारी योजना के तहत सभी छत्तीसगढ़ के वासी अपने घर पर ही बैठकर सरकारी सेवाएं जैसे की ” राशन कार्ड बनवाना बीपीएल कार्ड बनवाना, निवास प्रमाण पत्र बनवाना, ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन करना” इत्यादि ले सकते हैं।

Related Articles

Back to top button