राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट सस्पेंड होने पर भूपेश बघेल ने कही ये बात

रायपुर। छत्तीसगढ़

दिल्ली में कथित दुष्कर्म और हत्या के मामले में एक ट्वीट को लेकर ट्वीटर ने राहुल गांधी का अकाउंट अस्थायी तौर पर सस्पेंड कर दिया है। इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर ये बात कह डाली।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा, ‘अंग्रेजों ने भी गांधी जी को समझने में भूल की थी। #मैं_भी_Rahul

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक विवादित ट्वीट जिसमें उनकी नौ साल की दलित लड़की के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की तस्वीर है। जिसकी कथित यौन उत्पीड़न के बाद दिल्ली में मौत हो गई थी। यह माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर नियमों का उल्लंघन करने के लिए “अब उपलब्ध नहीं” के रूप में दिखाया गया है।

गांधी ने बुधवार को लड़की के परिवार के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीर पोस्ट करते हुए हिंदी में ट्वीट किया था: “माता-पिता के आंसू एक ही बात कह रहे हैं – उनकी बेटी, इस देश की बेटी, न्याय की हकदार है। और मैं इस रास्ते पर उनके साथ हूं। न्याय के लिए।”

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने बुधवार को दिल्ली पुलिस और ट्विटर से गांधी द्वारा माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर लड़की के परिवार की तस्वीर पोस्ट करने पर कार्रवाई करने के लिए कहा था। यह कहते हुए कि यह किशोर न्याय अधिनियम और बच्चों के संरक्षण का उल्लंघन है। यौन अपराध (पॉक्सो) अधिनियम।

Related Articles

Back to top button