IPS अमरेश मिश्रा को EOW और ACB चीफ की जिम्मेदारी, डीएम अवस्थी लौटे PHQ, देखें आदेश

Chhattisgarh की ईओडब्लू और एसीबी का मुखिया बदल गए हैं। पिछले करीब डेढ़ साल से डीजीपी से रिटायर हुए पूर्व आईपीएस और डीएम अवस्थी इन दोनों जांच एजेसियों के डायरेक्टर का दायित्व निभा रहे थे। रिटायरमेंट के बाद उन्हें पीएचक्यू में ओएसडी की संविदा पोस्टिंग मिली थी। बाद में राज्य सरकार ने उन्हें ईओडब्लू और एसीबी का डायरेक्टर का अतिरिक्त प्रभार दे दिया था।

यह भी पढ़े :- बेटी के खुदकुशी करने पर भड़के मायकेवालों ने फूंक दिया ससुरालवालों का घर, सास-ससुर जिंदा जले

Chhattisgarh की बीजेपी सरकार ने सेंट्रल डेपुटेशन पर एनआईए में पोस्टेड आईपीएस अमरेश मिश्रा को बुलाकर रायपुर रेंज का आईजी बनाया था। फिर 11 मार्च को उन्हें ईओडब्लू और एसीबी में आइ्र्रजी का अतिरिक्त प्रभार सौप दिया। अमरेश 12 मार्च को ज्वाईन भी कर लिए थे। बताते हैं, अमरेश को रायपुर आईजी के साथ ही ईओडब्लू और एसीबी चीफ के लिए दिल्ली से बुलाया गया था।

बहरहाल, राज्य सरकार ने 15 मार्च के डेट में आदेश जारी कर ईओडब्लू और एसीबी के डायरेक्टर के अतिरिक्त प्रभार से हटा कर डीएम अवस्थी को पीएचक्यू वापस भेज दिया है। जाहिर है, डीएम अवस्थी के पीएचक्यू लौटने के बाद अमरेश सबसे सीनियर अफसर हैं और वे अब ईओडब्लू, एसीबी के चीफ होंगे।

उधर, डीएम अवस्थी का इसी महीने संविदा खतम हो जाएगा। याने आखिरी तीन दिन छुट्टी है। सो, 28 मार्च को ही। पहले संकेत यह थे कि हफ्ता, दस दिन की बात है, सरकार उन्हें ईओडब्लू से हटाने की बजाए संविदा खतम होने देगी। फिर रिविनल नहीं किया जाएगा। याने सम्मानपूर्वक विदाई। मगर अंदरखाने में पता नहीं ऐसा क्या हुआ कि उन्हें ईओडब्लू, एसीबी से रुखसत कर दिया गया। (Chhattisgarh )

देखें आदेश

Related Articles

Back to top button