लाल बहादुर शास्त्री के पोते ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, भाजपा में हुए शामिल

Vibhakar Shastri join BJP: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगातार झटके मिल रहे हैं। इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते विभाकर शास्त्री ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इस्तीफा सौंपा और कुछ घंटों बाद भाजपा में शामिल हो गए। उन्हें उत्तर प्रदेश के डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। विभाकर शास्त्री ने कांग्रेस की टिकट पर 1998 में उत्तर प्रदेश की फतेहपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन सिर्फ 24 हजार 688 वोट ही पा सके। 1999 में फिर भाग्य आजमाया, जिसमें 95 हजार और 2009 में एक लाख वोट मिले।

यह भी पढ़ें:- नक्सलियों की कायराना करतूत, 2 लोगों को उतारा मौत के घाट

विभाकर शास्त्री तीन प्रयासों के बाद भी अपने पिता हरिकृष्ण शास्त्री की विरासत को नहीं सहेज पाए। बीजेपी में शामिल होने पर विभाकर शास्त्री ने कहा कि मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मैं लाल बहादुर शास्त्री के ‘जय जवान, जय किसान’ के दृष्टिकोण को और मजबूत करके देश की सेवा कर सकूंगा। विभाकर ने कहा कि मैं मेरे लिए बीजेपी के दरवाजे खोलने के लिए PM नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और ब्रजेश पाठक के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता हूं। (Vibhakar Shastri join BJP)

उन्होंने कहा कि इंडिया अलायंस की कोई विचारधारा नहीं है, उनका मकसद बस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाना है। राहुल गांधी को बताना चाहिए कि कांग्रेस की विचाधारा क्या है। इससे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। साथ ही बीजेपी का दामन थाम लिया था, जिसे BJP ने राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया है। इसी तरह से असम कांग्रेस के विधायक कमलाख्या डे पुरकायस्थ और बसंत दास ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। दोनों विधायकों ने भाजपा को समर्थन दिया है। असम में अब तक कांग्रेस के चार विधायक सरकार को अपना समर्थन दे चुके हैं। (Vibhakar Shastri join BJP)

Related Articles

Back to top button